शनिवार, 4 जुलाई 2015

छत्तीसगढ़: '36 हजार करोड का धान घोटाला, CM समेत पत्नी और साली शामिल'



नई दिल्ली। कांग्रेस ने छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर 36 हजार करोड़ रुपए के धान घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे और मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग की।

CM समेत पत्नी और साली शामिल

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि घोटाले में सिर्फ डा़ॅ सिंह ही शामिल नहीं हैं बल्कि उनकी पत्नी, उनकी साली और उनके रसोइया का नाम भी शामिल है। इस घोटाले के पुख्ता सबूत हैं और इसमें शामिल लोगों के नाम डायरी, पेन ड्राइव तथा अन्य दस्तावेजों में मौजूद हैं।

फसल की तैयारी से लेकर ब्रिक्री तक में घोटाला

माकन ने कहा कि धान की फसल की तैयारी से लेकर उसकी ब्रिक्री तक में घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को मिली एक डायरी में स्पष्ट खुलासा हुआ है कि घोटाले में मुख्यमंत्री और उनके परिवार के लोग के नाम शामिल है। ब्यूरो पहले ही स्वीकार कर चुका है कि उसकी अपनी सीमाएं हैं और वह दायरे में रहकर ही कार्रवाई करने की स्थिति में है।

मुख्य आरोपी से 113 पेजों का दस्तावेज बरामद

कांग्रेस नेता ने कहा कि घोटाले के मुख्य आरोपी से 113 पेजों का दस्तावेज हासिल हुए हैं लेकिन इनमें से सिर्फ छह पेज ही चालान के रूप में पेश किए गए। उनका कहना था कि जो आरोपी हैं उनके नाम गवाह के रूप में पेश किए गए हैं इसलिए चालान में किसी का नाम नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो जांच

माकन ने कहा कि इस घोटाले में खुद मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों के नाम हैं इसलिए इसकी निष्पक्ष जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एक विशेष जांच दल द्वारा की जानी चाहिए।

आरएसएस तक पहुंचा घोटाले का पैसा

उनका यह भी आरोप है कि इस घोटाले का पैसा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुख्यालय नागपुर, भाजपा मुख्यालय नयी दिल्ली और लखनऊ तक पहुंचा है। उन्होंने कहा कि अब तक भाजपा शासित राज्य महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और राजस्थान में घोटाले हुए हैं लेकिन छत्तीसगढ का यह घोटाला इन सबसे बड़ा है और कांग्रेस इसकी निष्पक्ष जांच की मांग करती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें