सोमवार, 6 जुलाई 2015

अजमेर बोर्ड की पूरक परीक्षाएं 20 अगस्त से



अजमेर  बोर्ड की पूरक परीक्षाएं 20 अगस्त से

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सैकंडरी और सीनियर सैकंडरी की पूरक परीक्षाएं (सैद्धांतिक) 20 से 22 अगस्त तक चलेगी जबकि प्रायोगिक परीक्षा 10 अगस्त से ली जाएगी।



सचिव मेघना चौधरी के अनुसार पूरक परीक्षा-2015 के तहत 20 जुलाई तक विद्यालय/केंद्र पर सामान्य परीक्षा शुल्क से आवेदन किया जा सकेगा। बैंक में शुल्क 7 से 21 जुलाई तक जमा कराया जा सकेगा। इसी तरह 27 जुलाई तक एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के साथ विद्यालय/केंद्र और बैंक में 28 जुलाई तक शुल्क जमा होगा।



एक हजार रुपए असाधारण परीक्षा शुल्क सहित 20 अगस्त तक विद्यालय/केंद्र में आवेदन शुल्क और 21 अगस्त तक बैंक में जमा कराना होगा। नियमित विद्यार्थियों के लिए 450 और स्वयंपाठी विद्यार्थियों के 500 रुपए परीक्षा शुल्क हेागा। नियमित विद्यार्थी स्कूल और स्वयंपाठी विद्यार्थी मुख्य परीक्षा केंद्र पर शुल्क जमा करा सकेंगे।



पूरक परीक्षा के लिए पृथक से कोई आवदेन-पत्र नहीं भरना होगा। पूरक परीक्षा के निर्देश, तिथियां और चालान फार्म बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.nic.in पर उपलब्ध हैं। विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा शुल्क आईसीआईसीआई बैंक की राज्य में स्थित किसी भी शाखा में चालान से जमा कराना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें