शनिवार, 27 जून 2015

वसुंधरा राजे दिल्ली में, ललित मोदी विवाद पर शीर्ष नेतृत्व से बातचीत संभव

नई दिल्ली : IPL के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी के साथ संबंधों को लेकर विवादों में आईं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज दिल्ली आ रही हैं, जहां वह नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी।वसुंधरा राजे दिल्ली में, ललित मोदी विवाद पर शीर्ष नेतृत्व से बातचीत संभव

माना जा रहा है कि ललित मोदी विवाद पर उनकी शीर्ष नेतृत्व से बातचीत हो सकती है। हालांकि पार्टी ने इस मामले में उन्हें पहले ही क्लीन चिट दे दी है। लेकिन विपक्ष लगातार उनके खिलाफ नए-नए ख़ुलासे कर रहा है। अब कांग्रेस ने ललित मोदी और वसुंधरा राजे के बिज़नेस पार्टनर होने का आरोप लगाया है।


कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि राजे के बेटे की जिस कंपनी में आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने 13 करोड़ रुपये निवेश किए थे, उसमें राजे सीधे तौर पर लाभान्वित थीं। कांग्रेस ने साल 2013 में चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल राजे का एक हलफनामा जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि अपने सांसद बेटे दुष्यंत सिंह के मालिकाना हक वाली कंपनी नियंत हेरीटेज होटल में उनके 3280 शेयर हैं।


ललित ने इस कंपनी के 10 रुपये मूल्य वाले हर शेयर के लिए 96,000 रुपये प्रति शेयर की अधिक दर से इस कंपनी में 11 करोड़ रुपये निवेश किए थे। इस खुलासे ने इन आरोपों को जन्म दिया है कि राजे को ललित के विवादास्पद निवेशों से फायदा हुआ। हालांकि राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष अशोक परनामी ने यह दावा करते हुए खारिज कर दिया कि ये शेयर उन्हें दुष्यंत और उनकी पत्नी निहारिका ने तोहफे में दिए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें