गुरुवार, 21 मई 2015

नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा


बूंदी. डाबी डाबी के नायब तहसीलदार महेन्द्र गुप्ता को भीलवाड़ा एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने गुरुवार दोपहर तीस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे भीलवाड़ा एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा की अगुवाई में टीम डाबी पहुंची। यहां उप तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को तीस हजार रुपए लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

टीम ने गुप्ता को कुछ देर डाबी थाने में ले जाकर पूछताछ की और फिर गिरफ्तार कर भीलवाड़ा ले गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेवाड़ा के अनुसार डाबी थाना क्षेत्र के धनेश्वर निवासी जानकीलाल लुहार ने नायब तहसीलदार के विरुद्ध पचास हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत दी थी। इसमें बताया कि नायब तहसीलदार उसके खेड़ा धाग स्थित विनायक क्रेशर को वापस चालू करने के नाम पर पचास रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी ने कार्रवाई के लिए जाल बिछाया। गुरुवार दोपहर जैसे ही फरियादी उप तहसील कार्यालय में रिश्वत की राशि तीस हजार रुपए देने पहुंचा और राशि थमाई तो इशारा पाकर एसीबी टीम ने छापा मार कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें