बुधवार, 27 मई 2015

गुर्जर आरक्षण: थर्ड राउंड की वार्ता भी विफल, पीलूपुरा में बनेगी अगली रणनीति


गुर्जर आरक्षण: थर्ड राउंड की वार्ता भी विफल, पीलूपुरा में बनेगी अगली रणनीति

जयपुर।गुर्जर प्रतिनिधिमंडल और सरकार के बीच तीसरे राउंड की बातचीत ट्रैक से उतर गई है। सचिवालय के समिति कक्ष में बुधवार शाम 5 बजे शुरु हुआ वार्ता का तीसरा राउंड 1.30 घंटे में ही पटरी से उतर गया।

राज्य सरकार ने गुर्जर प्रतिनिधिमंडल को एक ड्राफ्ट पर राय बनाने को कहा लेकिन गुर्जर नेताओं ने सरकार के ड्राफ्ट को नामंजूर कर दिया। गुर्जर प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हिम्मत सिंह ने कहा कि हाइकोर्ट का आदेश सरकार और कोर्ट के बीच का मामला है।

उन्होंने कहा कि सरकार के ड्राफ्ट से गुर्जर संतुष्ट नहीं है अब पीलूपुरा जाकर ही मसले पर वार्ता की जाएगी ।

गुर्जर प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सरकार की ओर से वार्ता पटरी पर नहीं चढ़ पा रही है अब सरकार को जो करना है वो करे।

गुर्जर प्रतिनिधि मंडल और सरकार के बीच वार्ता का तीसरा राउंड बुधवार शाम 5 बजे शुरु हुआ जो 1.30 घंटे बाद विफलता के मोर्चे पर समाप्त हुआ।

चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़, सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, मंत्री हेमसिंह भड़ाना सहित प्रमुख सचिव सुदर्शन सेठी और कार्मिक सचिव आलोक गुप्ता गुर्जर प्रतिनिधि मंडल से समझाइश कर मामले का समाधान करने में जुटे हुए थे।

एसबीसी में 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग पर अड़े गुर्जरों के प्रतिनिधि मंडल से मंगलवार रात से ही सरकार के मंत्रियों की बैठक कई दौर में हो चुकी जिसका अंतिम राउंड भी विफल रहा।

राजस्थान हाइकोर्ट ने सरकार को बुधवार शाम 5 बजे तक रेलवे ट्रैक और जयपुर-आगरा हाइवे से आदांलनकारियों को हटाने के निर्देश दिए थे। वहीं हाइकोर्ट ने प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक सहित जयपुर एवं भरतपुर रेज आईजी को गुरुवार सुबह कोर्ट में तलब किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें