शुक्रवार, 22 मई 2015

सामायिक से टूटते है जन्मों जन्म के कर्म बन्धनः- श्वेतांजनाश्री



सामायिक से टूटते है जन्मों जन्म के कर्म बन्धनः- श्वेतांजनाश्री
मूमुक्षू बहनों का हुआ अभिनन्दन, सामायिक में सैंकडों श्रद्धालुओं ने की षिरकत

बाड़मेर। धर्म धरा थार नगरी बाड़मेर की दो लाडली बेटियों की जैन धर्म में आगामी 28 मई को होने वाली भागवती दीक्षा के निमित त्रि-दिवसीय महोत्सव का आगाज 22 मई शुक्रवार को सामुहिक सामायिक से हुआ ।

स्थानीय आराधना भवन में साध्वी श्री श्वेतांजनाश्री जी म.सा. आदि ठाणा-3 की पावन निश्रा में प्रातः 10 बजे सामूहिक सामायिक का आयोजन हुआ । सामूहिक सामायिक में जैन समाज के सैंकड़ों ने श्रावक-श्राविकाओं ने भाग लिया । वहीं इस अवसर पर साध्वी श्री ने कहा कि सामायिक से व्यक्ति के जन्मों जन्म में बंधे कर्माें का बंधन टूटता है और वह परम पद प्राप्ति की ओर अग्रसर होता है । इस दौरान मूमुक्षू मीना छाजेड़ व गीता बोथरा का बहुमान किया । कार्यक्रम में जिनषासन विहार सेवा गु्रप व जिनषासन युवती विहार सेवा गु्रप के सदस्यों ने सामायिक के आयोजन की व्यवस्थाएं देखी ।

वहीं दोपहर में आराधना भवन में महिला सांझी का आयोजन किया जिसमें जैन समाज की सैंकडों ने भाग लिया और महिला सांझी में जैन धर्म और संस्कृति से जुड़े गीतों की प्रस्तुतियां दी और हाथों पर मेंहदी रचाई । इस दौरान आदिनाथ संगीत महिला मण्डल की महिलाओं ने अपनी सेवाएं दी ।

मूमूक्षु के परिजनों ने बताया कि जैन धर्म के प्रमुख तीर्थ शत्रुंजय महातीर्थ पर साधु भगवन्त श्री मनीषप्रभसागर जी म.सा., श्री मुक्तिप्रभसागरश्री जी म.सा. व साध्वी भगवन्त श्री कल्पलताश्री जी म.सा. की सुपावन निश्रा में मूमुक्षु मीना छाजेड़ व मूमुक्षु गीता बोथरा की आगामी 28 मई को होने वाली भगवती दीक्षा के प्रसंगे गृह नगरी बाड़मेर में पुण्य आत्माओं के अभिनन्दन व अनुमोदनार्थ त्रि-दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है ।

आज के कार्यक्रम

23 मई को दोपहर 1.00 बजे आराधना भवन में सिद्धचक्र महापूजन व रात्रि में विषाल भक्ति संध्या का आयोजन गोलेच्छा-डूंगरवाल मैदान में किया जायेगा जिसमें प्रसिद्ध जैन भजन गायककार अंकित लोढ़ा एण्ड पार्टी शानदार जैन भजनों की प्रस्तुतियां देगी ।

भव्य व विषाल वरघोड़ा व विदाई कल

त्रि-दिवसीय महोत्सव के अन्तिम दिन 24 मई को प्रातः 8 बजे मूमुक्षु बहिनों के षिवकर रोड़ स्थित निवास से विषाल व भव्य दीक्षा वरघोडे का आयोजन साध्वी भगवन्त डी.लिट् श्री श्वेतांजनाश्री जी म.सा आदि ठाणा -3 की निश्रा में किया जायेगा जिसको बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन व जैन श्रीसंघ अध्यक्ष एडवोकेट सम्पतराज बोथरा हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना करेंगें । महोत्सव के अन्तिम दिन रविवार रात्रि 8 बजे मूमुक्षु बहिनों की विदाई के लिए स्थानीय गोलेच्छा-डूंगरवाल मैदान में भावाभिव्यक्ति, विदाई व अभिनन्दन समारोह आयोजित होगा। मुकेष बोहरा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें