सोमवार, 25 मई 2015

बाडमेर हैण्डपम्प मरम्मत में कोताही बर्दास्त नही


बाडमेर हैण्डपम्प मरम्मत में कोताही बर्दास्त नही


बाडमेर, 25 मई। जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने गर्मीयों के मद्दे नजर वर्तमान में जिले में नियमित तथा सुचारू पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि इसमें कोताही बर्दास्त नही होगी। विशेषकर हैण्डपम्पों की मरम्मत को गम्भीरता से लिया जाए। वह सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिले की पेयजल, विद्युत एवं चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे।

इस अवसर पर शर्मा ने गर्मी के मद्दे नजर जलदाय विभाग के अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतते हुए आवश्यकता वाले क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में हैण्डपम्पों का विस्तृत सर्वे करा कर रिपोर्ट देने को कहा तथा षराब हैण्डपम्पों की मरम्मत को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाकर उपाय करने को कहा। उन्होने शहर तथा अन्य क्षेत्रों में गन्दे पानी के ठहराव के स्थानों पर जला हुआ तेल डालने तथा एन्टी लार्वा एक्टीविटी की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना की विस्तृत समीक्षा की तथा जिला चिकित्सालय सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्दों्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होने शहर की सफाई व्यवस्था, आवारा पशुओं की रोकथाम, क्षतिग्रस्त सडकों कीे मरम्मत, अतिक्रमण हटाने, नालों के ओवरफ्लो संबंधी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होने संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित समाचार पत्रों के प्रकाशित समाचार के संबंध में कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए तत्काल जवाब प्रस्तुत करने तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों का गम्भीरता पूर्वक निस्तारण करने एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता नेमाराम परिहार, डिस्कॉम के प्रेमजीत धोबी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के.एस. बिस्ट सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।



सतर्कता समिति की बैठक 29 को


बाडमेर, 25 मई। जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में 29 मई को प्रातः 10.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने संबंधित अधिकारियों को वांछित सूचनाओं के साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें