गुरुवार, 21 मई 2015

बाड़मेर डायरी। कलेक्टर परिसर से सरकारी समाचार

बाड़मेर डायरी। कलेक्टर परिसर से सरकारी समाचार 
न्याय आपके द्वार अभियान

आज निम्बला में राजस्व लोक अदालत का आयोजन


बाडमेर, 21 मई। जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर 18 मई से 15 जुलाई के मध्य राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। अभियान के दौरान ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर राजस्व संबंधी कार्य सम्पादित किए जा रहे है।

जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने बताया कि न्याय आपके द्वार अभियान के तहत शुक्रवार 22 मई को शिव उपखण्ड क्षेत्र में निम्बला, बायतु उपखण्ड में ग्राम पंचायत कोसरिया व हूडों की ढाणी के लिए कोसरिया, गुडामलानी उपखण्ड में नगर, धोरीमना उपखण्ड में राणासर कला व कोलियाना के लिए राणासर कला, सिवाना उपखण्ड में मिठोडा तथा चैहटन उपखण्ड में ग्राम पंचायत बाखासर व साता के लिए बाखासर में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

-0-

जर्जर सरकारी भवनों एवं होदियों का सुरक्षा

की दृष्टि से सर्वे एवं मरम्मत कराने के निर्देश

बाडमेर, 21 मई। जिले में जर्जर अवस्था के सरकारी भवनों तथा पानी के टांकों एवं होदियों की सुरक्षा के संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को तत्काल सर्वे कराते हुए समय पर मरम्मत करवाने के निर्देश दिए गए है।

जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने बताया कि जिले में जर्जर अवस्था के सरकारी भवनों तथा पानी के टांकों एवं होदियों की आवश्यक मरम्मत नहीं होने से कभी भी हादसा होने एवं जानमाल के नुकसान की आशंका है। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंताओं को जिले के समस्त सरकारी भवन तथा सार्वजनिक पानी के टांकों एवं होदियां जो जर्जर अवस्था में है, फिर भी जन उपयोग हो रहा है, उनका तत्काल सर्वे कराया जाकर सुरक्षा की दृष्टिगत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उन्होने मरम्मत योग्य सरकारी भवनों तथा सार्वजनिक पानी के टांकों एवं होदियों की समय पर मरम्मत सुनिश्चित करने तथा सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए तत्काल निरोधात्मक, आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

-0-

राजस्व राज्यमंत्री चैधरी आज थोब जाएगेें

बाडमेर, 21 मई। राजस्व राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) अमराराम चैघरी आज राजपुरा एवं थोब जाएगें।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजस्व राज्यमंत्री चैधरी शुक्रवार 22 मई को बालोतरा से प्रस्थान कर प्रातः 9.30 बजे राजपुरा एवं 10.30 बजे भग्गों की ढाणी, थोब जाएगें तथा लोगों के अभाव अभियोग सुनेंगे। वे 23 मई को क्षेत्रीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा उसके पश्चात् 24 मई को बालोतरा से रात्रि 7.00 बजे जयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएगें।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें