शुक्रवार, 15 मई 2015

मेड़ता सिटी/नागौर। जमीन के लिए खूनी संघर्ष, चार की हत्या

मेड़ता सिटी/नागौर। जमीन के लिए खूनी संघर्ष, चार की हत्या





मेड़ता सिटी/नागौर। क्षेत्र के डांगावास गांव की सरहद में स्थित एक 24 बीघा खेत के लिए वर्षों से चल रहा विवाद गुरूवार सुबह खूनी संघर्ष में बदल गया।


जमीन के इस टुकड़े को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए और बंदूक से फायर कर धारदार हथियारों से हमले किए। इस संघर्ष में चार जनों की हत्या कर दी गई। तेरह जने घायल हुए। घायलों में पांच महिलाएं हैं। पुलिस के अनुसार हमले में दोनों पक्षों के रामपाल गुंसाई, रतनाराम, पोकरराम तथा पांचाराम की मौत हो गई। हमलावरों ने खेत में खड़ी चार मोटरसाइकिल व एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी फूंक दिया।


अर्जुनराम के पर्चा बयान के आधार पर पुलिस ने करीब 200 लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। ये था विवादग्राम डांगावास के निकट पांचडोलिया रोड़ स्थित एक खेत के मालिकाना हक को लेकर लंबे समय से दो पक्षों में विवाद चल रहा था।


यह खेत रतनाराम के कब्जे में था। करीब 54 वर्ष पूर्व डांगावास निवासी कानाराम ताडा के परिजनों ने इस खेत को खरीदा था। इस खेत पर रतनाराम के परिजनों ने एक निर्माण करवा लिया।


इसे लेकर गुरूवार को ग्रामीण एकत्र हो गए और गांव वालों ने बैठक बुलाना तय किया। इसमें निर्माण करने वाले रतनाराम को बैठक में बुलाने का निर्णय लिया। रतनाराम को बुलाने के लिए कुछ लोग खेत में पहुंचे। वहां एक जने ने गोली चला दी। गोली लगने से रामपाल की मौत हो गई। इससे लोग भड़क गए और एक के बाद एक चार हत्या हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें