शनिवार, 9 मई 2015

दो मासूम जिंदा जले, भाई व मां झुलसे



दो मासूम जिंदा जले, भाई व मां झुलसे
wo charred alive innocent, brother and mother Scorched


पाली. गुड़ा एंदला थाना क्षेत्र में एंदला गांव के समीप एक खेत में बने झोपड़े में शनिवार दोपहर अचानक लगी आग में दो मासूम जिंदा जल गए, जबकि उनकी मां व झुलस गए। एकाएक हुए इस हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। झोपड़ा गांव से दूर होने के कारण करीब एक घंटे बाद इस हादसे का पता चला।

पुलिस के अनुसार एंदला गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर एक खेत में देवासी समाज के कुछ परिवार झोपड़ा बना कर रह रहे थे। शनिवार दोपहर गणाराम पुत्र भीकाजी देवासी के झोपड़े में अचानक आग लग गई। इस दौरान चल रही हवा से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पूरे झोपड़े में आग फैल गई। झोपड़े में सो रही गणाराम की 8 वर्षीय पुत्री झीणी और 6 वर्षीय पुत्र भरत जिंदा जल गए, जिनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में लक्ष्मी पत्नी गणाराम और उसका पुत्र लुणाराम भी झुलस गए। दोनों को बांगड़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

एक घंटे बाद चला पता

झोपड़े एंदला गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर थे। इसी कारण जब आग लगी तो आस-पास में तीन अन्य झोपड़ों में रहने वाले परिवार अपने आप को बचा कर गांव की ओर दौड़े। एेसे में वे जब तक ग्रामीणों को सूचना देकर मदद लेकर आते, बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस और दमकल को भी एक घंटे बाद सूचना मिली।

--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें