गुरुवार, 21 मई 2015

सीएम आवास पर आपात बैठक खत्म, गुर्जर आंदोलन को लेकर बनी रणनीति



सीएम आवास पर आपात बैठक खत्म, गुर्जर आंदोलन को लेकर बनी रणनीति

जयपुर गुर्जर आंदोलन को देखते हुए राज्य सरकार सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार रात अपने आवास पर आपात बैठक बुलाई। बैठक करीब एक घंटा चली। इसमें राजे ने कैबिनेट मंत्री अरुण चतुर्वेदी, राजेन्द्र राठौड़, हेमसिंह भड़ाना सहित पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट से मौजूदा हालात पर चर्चा की। सरकार ने कानून व्यवस्था बनाए रखने और इस आंदोलन को समाप्त कराने के प्रयासों पर चर्चा की। पुराने घटनाक्रम से सबक लेते हुए सरकार जरा भी कोर कसर नहीं छोडऩा चाहती है।

गुरुवार शाम आंदोलन शुरू होते ही पूरा सरकारी अमला सतर्क हो गया है। मुख्यमंत्री राजे ने रात को अपने आवास पर कैबिनेट मंत्रियों की आपात बैठक बुलाई। सीएम राजे गुर्जर आंदोलन पर नजर बनाए हुए है। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की आपात बैठक में रेल मार्ग और सड़क मार्ग फिर से शुरु कराने और गुर्जर नेताओं को मनाने की रणनीति तैयार की गई।

गौरतलब है कि गुर्जर आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने गुरुवार सुबह बयाना के पास समाज की महापंचायत बुलाई थी। इसमें हजारों की संख्या में गुर्जर समाज के लोग रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमाए बैठे हैं। इसके चलते दिल्ली-कोटा रेल मार्ग ठप हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें