शनिवार, 16 मई 2015

भरतपुर। एम्बुलेंस ड्राईवर ने सरकारी अस्पताल को दान किए स्ट्रैचर

भरतपुर। एम्बुलेंस ड्राईवर ने सरकारी अस्पताल को दान किए स्ट्रैचर


भरतपुर।कहते है कि यदि दिल में कुछ करने की तमन्ना हो तो सब कुछ आसान हो जाता है यहाँ तक की गरीबी भी उसके आड़े नहीं आती है। भरतपुर के राजकीय राजबहादुर मैमोरियल हॉस्पिटल में एक एम्बुलेंस ड्राइवर के द्वारा को दो स्ट्रेचर दान में दिए गए जिसके उपलक्ष में अस्पताल प्रशासन द्वारा एम्बुलेंस ड्राइवर का स्वागत सम्मान भी किया गया ।

an-ambulance-driver-donated-stretcher-to-a-government-hospital-06527

सरकारी अस्पताल की हालत देख मिली प्रेरणा
शहर के गोपालगढ़ मोहल्ला निवासी निजी एम्बुलेंस ड्राइवर खजान सिंह ने जिला आरबीएम अस्पताल को दो स्ट्रेचर दान में दिए। खजान सिंह ने बताया की वह एक बार सोरोजी गंगा घाट से एम्बुलेंस लेकर वापस लौट रहा था तभी उसके सामने रारह गांव के पास एक सड़क दुर्घटना घटित हुई जिसमे लगभग 8 लोग घायल हुए थे। उन सभी को खजान सिंह ने अपनी एम्बुलेंस में लेकर इलाज के लिए आरबीएम अस्पताल लाया था तभी उसने देखा की मरीजों को गाड़ी से उतारने वाला कोई नहीं था और ना ही उन्हें वार्ड तक पहुंचाने के लिए स्ट्रेचर थे जिसको देखकर खजान सिंह ने अपने मन में ठान ली की किसी दिन अस्पताल प्रशासन को स्ट्रेचर दान करुंगा ।
An ambulance driver donated stretcher to a government hospital 06527

महीने की तन्ख्वाह से पैसे बचाए
खजान सिंह ने बताया की स्ट्रेचर दान करने की सोच के चलते उसने अपनी हर माह की सेलरी से पैसे बचाकर एकत्रित किये और दो स्ट्रेचर अस्पताल प्रशासन को दान में दे दिए। अस्पताल प्रशासन के द्वारा उसकी सोच को सम्मानित करते हुए उसका माला पहनाकर स्वागत भी किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें