बुधवार, 20 मई 2015

जोधपुर गाढ़ी कमाई भी नहीं छोड़ी लुटेरों ने, प्याज बेचकर लौट रहे व्यापारी से लूट



जोधपुर गाढ़ी कमाई भी नहीं छोड़ी लुटेरों ने, प्याज बेचकर लौट रहे व्यापारी से लूट
डांगियावास थानान्तर्गत लोलावास व गोलिया गांव के पास सोमवार देर रात मिनी ट्रक में सवार व्यापारी व उसके सहयोगी से मोटरसाइकिल सवार पांच युवकों ने मारपीट कर 18 हजार रुपए व एक मोबाइल लूट लिया। पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर तीन युवकों को गिरफ्तार किया जबकि दो जनों की तलाश की जा रही है।

थानाधिकारी शंकरलाल के अनुसार दांतीवाड़ा निवासी जब्बार (39) तथा माधूदास वैष्णव सोमवार को मिनी ट्रक में लूनी तहसील के गांवों में प्याज बेचने के बाद देर रात वापस लौट रहे थे। जब्बार ट्रक चला रहा था। रात करीब ग्यारह बजे लोलावास गांव पहुंचने पर मार्ग में कुछ गाएं बैठी दिखीं।

पास ही चबूतरे पर कुछ युवक बैठे बीयर पी रहे थे। माधूदास गायों को मार्ग से हटाने लगा। एक युवक ने उसे टोका और गाएं उठाने पर एेतराज जताया। फिर युवकों ने माधूदास से बीयर के लिए पांच सौ रुपए मांगे, लेकिन माधू ने इनकार कर दिया।

फिर युवकों ने ट्रक से जबरन कुछ प्याज ले लिए। वे आपस में चालक को लूटने की बातचीत करने लगे। यह सुनकर माधूदास ट्रक में जा चढ़ा और चालक ने ट्रक दौड़ा दी। युवकों ने बाइक पर ट्रक का पीछा किया।

गोलिया गांव के पास आरोपियों ने ट्रक रोक लिया और चालक से मारपीट शुरू कर दी। उसकी कमीज में रखे 18 हजार रुपए व माधू से एक मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए। व्यापारी जब्बार खां की शिकायत पर डकैती व मारपीट का मामला दर्ज किया गया है।

ग्रामीण ने लुटेरों को टोका था

व्यापारी ट्रक मालिक के साथ दांतीवाड़ा पहुंचे और थाने में लूट की शिकायत दर्ज कराई। लोलावास में गाएं हटाने के दौरान छत पर सो रहा ग्रामीण उठ गया था और उसने युवकों की हरकतें देखी थी। उसने पुलिस को घटना के संबंध में जानकारी दी।

इस आधार पर पुलिस ने लोलावास निवासी श्रवण (26), भूण्डाराम (23) तथा एक अन्य श्रवण (26) नामक युवक को पकड़ लिया। जिन्हें पूछताछ के बाद मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। दो अन्य युवक फरार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें