बुधवार, 20 मई 2015

जोधपुर जैसलमेर हाईवे पर सक्रिय लूट गिरोह, दिखे संदिग्ध नकाबपोश



जोधपुर जैसलमेर हाईवे पर सक्रिय लूट गिरोह, दिखे संदिग्ध नकाबपोश


चौपासनी बाईपास व जैसलमेर हाईवे पर लूट गिरोह सक्रिय है। गत दस दिनों में चौखा स्थित बैंक में सेंध लगाने तथा लूट की दो वारदातें हो चुकी हैं। पुलिस ने सोमवार मध्यरात्रि दो-ढाई बजे बीस किमी तक पीछा करके नकाबपोश युवकों की बिना नम्बर की बोलेरो कैम्पर जब्त की। जिसमें से चार लाठियां बरामद की गईं। चारों युवक अंधेरे में भाग निकले। आशंका है कि इन युवकों ने ही गत दिनों दो लूट की वारदातों को अंजाम दिया था।

गत दस दिनों में लगातार वारदातों के बाद रोकथाम के लिए रात्रि में सघनता से नाकाबंदी की जा रही है। इसी के तहत सोमवार रात दो बजे बिना नम्बर की सफेद बोलेरो कैम्पर आती दिखाई दी। जिसमें नकाबपोश चार जने सवार थे।

केरू फांटा स्थित पुलिस चौकी के पास गश्त को खड़ी पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन वे बोलेरो को जैसलमेर रोड की तरफ भगाने लगे। पुलिस ने उनका पीछा शुरू किया। करीब बीस किमी तक पुलिस उनके पीछे लगी रही। आखिरकार बालेसर से कुछ पहले सड़क किनारे बोलेरो खड़ी कर चारों नकाबपोश युवक अंधेरे में भाग निकले।

कुछ पुलिसकर्मी युवकों की तलाश में निकले व कुछ ने बोलेरो की तलाशी लेकर चार लाठियां बरामद की। आस-पास के क्षेत्रों में तलाशी लेने के बाद भी युवकों का पता नहीं लग पाया। आशंका है कि नकाबपोश युवक हाईवे पर फिर किसी वारदात की फिराक में थे।

दस दिन में तीन वारदातें

नौ मई : बाईपास पर चौखा के पास कार में सवार स्टील व्यवसायी महावीर जैन से दुर्घटना करके आने का उलाहना देकर बोलेरो कैम्पर में सवार चार व्यक्तियों ने सोने की चेन व ब्रेसलेट लूट लिया था।

16 मई : मध्यरात्रि से तड़के के बीच चौखा स्थित एसबीबीजे शाखा की दीवार से पत्थर निकालकर चोरों ने स्ट्रॉन्ग रूम का ताला तोड़ा व एटीएम में तोड़-फोड़ भी की। वे तिजोरी व एटीएम से कोई भी राशि चुरा नहीं पाए।

17 मई : बोलेरो कैम्पर में सवार चार जनों ने जैसलमेर रोड पर कूरकूरा गांव स्थित पेट्रोल पंप पर सेल्समैन से मारपीट कर टेबल ही लूट ले गए। जिसमें साढ़े छह हजार रुपए रखे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें