गुरुवार, 14 मई 2015

रक्षा मंत्री का मानवेन्द्रसिंह को बसिया मामलें में सहानुभूतिपूर्वक विचार का आश्वासन


बसिया क्षेत्र में सेना के लिए जमीन अधिग्रहण मामला ने की रक्षामंत्री से मुलाकात

रक्षा मंत्री का  मानवेन्द्रसिंह को बसिया मामलें में सहानुभूतिपूर्वक विचार का आश्वासन





बाड़मेर। बाड़मेर-जैसलमेर में सेना की प्रस्तावित प्रशिक्षण स्थल के लिए भूमि अधिग्रहण मामलें में केन्द्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पारीकर ने शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह को पूरे मामलें में सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह ने बताया कइस मामलें में उन्होनें गुरूवार को रक्षामंत्री से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उन्हे पूरे मामलें की वस्तुस्थिति से अवगत कराया। सिंह ने बताया कि रक्षामंत्री ने उन्हे आशवस्त किया है कि 14 जून को जयपुर की एक दिवसीय यात्रा के दौरान वे पूरे मामलें में सहानुभूति पूर्वक विचार कर निणर्य लेगें।




मानवेन्द्र ने बताया कि रक्षामंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होनें रक्षामंत्री को पूरे मामलें की वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि प्रस्तावित क्षेत्र आबादी वाला इलाके है। जहां कृषि और पशुपालन लोगों की आजीविका का मुख्य साधन है। उन्होनंे रक्षामंत्री को बताया कि इस इलाकें में सेना के लिए भूमि अधिग्रहण से आम जनजीवन के साथ ही कृषि और पशुपालन भी प्रभावित होगा। मुलाकात के दौरान शिव विधायक ने रक्षामंत्री से प्रस्तावित क्षेत्र के स्थान पर जैसलमेर में बंजर भूमि को सेना के प्रस्तावित प्रशिक्षण केन्द्र के लिए अधिग्रहित किया जाए, जिससे आम जनजीवन, कृषि और पशुपालन प्रभावित ना हो। मानवेन्द्र ने बताया कि रक्षामंत्री ने उन्हे आशवस्त किया है कि 14 जून को जयपुर की एक दिवसीय यात्रा के दौरान वे पूरे मामलें में सहानुभूति पूर्वक विचार कर निणर्य लेगें।




गौरतलब है कि इससे पूर्व भी मानवेन्द्र ने इस मामलें में रक्षामंत्री को पत्र लिखकर प्रस्तावित स्थानों को अधिग्रहण से मूक्त रखने की मांग की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें