रविवार, 24 मई 2015

बाड़मेर के हथियार तस्करो से पूछ ताछ के लिए ख़ुफ़िया और सुरक्षा एजेंसी की विशेष टीम आएगी बाड़मेर

बाड़मेर के हथियार तस्करो से पूछ ताछ के लिए ख़ुफ़िया और सुरक्षा एजेंसी की विशेष टीम आएगी बाड़मेर
गृह मंत्रालय करा रही हे जांच 

हथियार माफिया का पाक कनेक्शन उजागर होने के बाद एसटीएफ व इंटेलिजेंस की टीमें जांच में जुट गई हैं। पाक सीमा से सटे राज्यों के साथ ही अन्य प्रदेशों में भी टीमें पहुंच रही हैं। उधर इंदौर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में सक्रिय सौदागरों की पुुलिस तलाश कर रही है।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हाल ही में सिकलीगरों की जांच कर रिपोर्ट तैयार की थी, जिसमें खरगोन, बड़वानी, धार व बुरहानपुर के 27 गांव में धड़ल्ले से हथियार तैयार कर पाकिस्तान तक पहुंचाने का खुलासा हुआ था।

जांच में शामिल एक अफसर के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान राजस्थान के 170 लोगों को राडार पर लिया गया है, जिनका माफिया से कनेक्शन है। आरोपी बैंक खातों में लाखों रुपए जमा करा रहे हैं। एसआई संतोष कुमार पांडे के मुताबिक, पहले चरण में टीम बाड़मेर रवाना की जा रही है। यहां हथियारों के मामलों में पकड़े गए बदमाश व मोबाइल पर बात करने वाले लोगों से पूछताछ की जाएगी।


इंदौर सहित कई शहरों में धरपकड़


पुलिस के मुताबिक, जांच में पाया गया कि इंदौर, ग्वालियर, मुरैना, रतलाम, देवास, रीवा, सतना सहित कई शहरों के बदमाशों ने हथियार खरीदा है। बाणगंगा, परदेशीपुरा व सांवेर रोड स्थित बैंकों से रुपए जमा किए गए हैं। पुलिस ने परदेशीपुरा थाना क्षेत्र के कुछ बदमाशों की हिस्ट्री तैयार की है, जो पिस्टल, कट्टे व रिवॉल्वर खरीदने में शामिल हैं।

गृह मंत्रालय के निर्देश पर ऑपरेशन
एजेंसी की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी जाएगी। डीजीपी के माध्यम से उन शहरों के आईजी को खरीद-फरोख्त में शामिल माफिया को पकड़ने के लिए अलर्ट किया जाएगा।




-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें