सोमवार, 11 मई 2015

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का होगा प्रभावी निदान

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का होगा प्रभावी निदान
बाड़मेर जिले से राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों का प्रभावी निदान होगा. इसके लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जा रही है. साथ ही लंबित शिकायतों के निपटारे के लिए जिला प्रभारी सचिव ने इसके निर्देश दिए है.जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों के संबंध में आयोजित बैठक में सभी अधिकारियों के जिला पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के प्रभावी निदान की बात कहीं.

sampark.jpg दिखाया जा रहा है

जिला परिषद के सभागार में आयोजित बैठक में प्रभारी सचिव मीणा ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं एवं शिकायतों का निराकरण राज्य सरकार की प्राथमिकता में है तथा इनकी उच्च स्तर पर मॉनिटरिंग की जा रही है, उन्होंने संबंधित विभागों को सकरात्मक सोच के साथ पूर्ण सजगता एवं संवेदनशीलता के साथ समस्याओं का निस्तारण करने तथा प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए.
विभागवार समीक्षा
राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज लम्बित प्रकरणों की विभागवार अधिकारियों से विस्तृत समीक्षा की तथा निर्धारित समयावधि में समस्याओं एवं शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिए. उन्‍होंने सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायते दो दिवस के भीतर संबंधित अधिकारियों को भिजवाने तथा पुराने लम्बित प्रकरणों का अभियान चलाकर एक माह में निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों एवं एडोप्टर्स का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने को कहा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें