गुरुवार, 21 मई 2015

जोधपुर नकली घी के प्लांट का पर्दाफाश, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार



जोधपुर नकली घी के प्लांट का पर्दाफाश, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार


मण्डोर थाना पुलिस ने गुरुवार को लालसागर क्षेत्र के दिलीप नगर स्थित एक मकान पर छापा मारकर वहां चल रहे नकली घी के प्लांट का पर्दाफाश किया। पुलिस ने प्लांट संचालक पिता-पुत्र सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया।

मौके से 15-15 लीटर के नकली घी से भरे हुए 15 टीन, बर्तन, नामी कम्पनियों के लेबल, उपकरण, पॉम ऑयल, वनस्पति घी सहित अन्य सामग्री बरामद की है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

मंडोर थाना के उप निरीक्षक लेखराज ने बताया कि पुलिस ने शाम को दबिश दी। वहां, रमेश माहेश्वरी उसका पिता नथमल व टैक्सी चालक मदेरणा कॉलोनी निवासी रोशन पुत्र सद्दीक खां नकली घी के टीन से लोडिंग टेम्पो सप्लाई के लिए भर रहे थे।

पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 15 टीन घी, 30 खाली टीन, बर्तन, आधा टंकी तैयार नकली घी, तोलने, लेबल लगाने के उपकरण व घी बनाने वाली नामी कम्पनियों के लेबल सहित अन्य सामग्री जब्त की।

जोधपुर व बाड़मेर में सप्लाई

आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वे तैयार माल जोधपुर व बाड़मेर के ग्रामीण इलाकों में नकली घी बेचकर बड़ा मुनाफा कमाते थे। 15 लीटर असली घी का टीन बाजार में साढ़े चार से पांच हजार रुपए तक में बिकता है, जबकि नकली घी के एक टीन पर इनका खर्चा मुश्किल से एक हजार रुपए आता था। आरोपी बड़ा मुनाफे के फेर में आमजन की सेहत से खिलवाड़ करते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें