सोमवार, 4 मई 2015

कुमार विश्वास को महिला आयोग का नोटिस, महिला से अवैध संबंध मामले में मांगा जवाब

कुमार विश्वास को महिला आयोग का नोटिस, महिला से अवैध संबंध मामले में मांगा जवाब


आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास नई मुसीबत में घिर गए हैं। विश्वास के साथ अवैध संबंध वाले मामले पर एक महिला पार्टी कार्यकर्ता ने महिला आयोग में शि‍कायत दर्ज करवाई है। इसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने कुमार विश्वास को नोटिस जारी किया है। आयोग ने मंगलवार को नोटिस का जवाब मांगा है। आयोग का कहना है एक टीम जांच के लिए अमेठी भी जाएगी।

delhi-womens-commission-serves-notice-to-kumar-vishwas-24558

महिला ने आयोग में विश्वास के साथ अवैध संबंधों की अफवाह के बाद उसका घर टूटने का मामला दर्ज कराया है। उसने आयोग से बताया है कि इस अफवाह के बाद उसके पति ने उसे छोड़ दिया है। साथ ही महिला ने यह भी बताया कि पति का कहना, विश्वास की सफाई के बाद ही वह उसे अपनाएंगे। महिला फिलहाल अकेली रह रही है। महिला ने आयोग के द्वारा विश्वास से गुहार लगाई है कि विश्वास देश की जनता को बताएं कि उनका उसके साथ कोई संबंध नहीं है। महिला ने विश्वास पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।





दिल्ली महिला आयोग ने महिला की शिकायत के बाद कुमार विश्वास को समन भेज कर आगामी मंगलवार को उन्हें आयोग के समक्ष पेश होकर सफाई पेश करने का निर्देश दिया है। महिला द्वारा आयोग को भेजी गई शिकायत की प्रति में शिकायतकर्ता ने आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह से यह गुजारिश की है कि वह विश्वास और उनकी पत्नी दोनों को नोटिस जारी कर बुलाएं और उनसे कहें, वे मीडिया में आकर बयान दें, कि अवैध संबंधों का मामला गलत है ताकि उसका परिवार टूटने से बच सके। महिला ने अपनी यह शिकायत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी बीते 8 अप्रैल को ही भेज दी थी।





गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल द्वारा वर्ष 2014 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से महिला प्रभावित हुई थी, जिससे आम पार्टी की कार्यकर्ता बन गई। लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान चुनाव प्रचार के लिए उसे अमेठी भेजा गया था। वह पांच दिन तक अमेठी में रही और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे आप प्रत्याशी कुमार विश्वास का प्रचार किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें