मंगलवार, 26 मई 2015

बाड़मेर समाचार डायरी आज की ताज़ा खबरे

बाड़मेर समाचार डायरी आज की ताज़ा खबरे 
न्याय आपके द्वार अभियान

आज मीठडा में राजस्व

लोक अदालत का आयोजन

बाडमेर, 26 मई। जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर 18 मई से 15 जुलाई के मध्य राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि न्याय आपके द्वार अभियान के तहत बुधवार 27 मई को बाडमेर उपखण्ड क्षेत्र में ग्राम पंचायत मीठडा, गरल व खुडासा के लिए अटल सेवा केन्द्र मीठडा, शिव उपखण्ड में ग्राम पंचायत खलीफे की बावडी, शहदाद का पार के लिए खलीफे की बावडी, बायतु उपखण्ड में ग्राम पंचायत शहर, गुडामालानी उपखण्ड में ग्राम पंचायत मंगले की बेरी, बालोतरा उपखण्ड में ग्राम पंचायत मण्डली, नागाणा, कोरणा व गंगावास के लिए मण्डली, धोरीमना उपखण्ड में ग्राम पंचायत मांगता व मेगवालों का तला के लिए मांगता तथा चैहटन उपखण्ड में ग्राम पंचायत बाछडाऊ व सोडियार के लिए बाछडाऊ में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

-0-

दक्षिणी पश्चिमी मानसून 2015 की पूर्व तैयारी हेतु

आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की वीडियो कांफ्रेसिंग व बैठक 31 को

बाडमेर, 26 मई। दक्षिणी- पश्चिमी मानसून 2015 की पूर्व तैयारी हेतु आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की वीडियों कांफ्रेसिंग एवं बैठक 31 मई को प्रातः 10.30 बजे अटल सेवा केन्द्र कलक्ट्रेट परिसर बाडमेर में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं सचिव जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ओ.पी. बिश्नोई ने संबंधित अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित बाढ जैसी स्थिति से बचाव व नियन्त्रण के संबंध में पूर्व तैयारियों एवं संसाधनों की सूचना 28 मई तक भिजवाने तथा निर्धारित समय पर वीडियो कांफ्रेसिंग व बैठक में आवश्यक रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

-0-

आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की बैठक

की पालना रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश

बाडमेर, 26 मई। जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण की बैठक दिनांक 7 मई में दिए गए निर्देशों की पालना रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए गए है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं सचिव आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ओ.पी. बिश्नोई ने संबंधित अधिकारियों को उक्त बैठक की पालना रिपोर्ट 28 मई तक जरिये ई मेल आवश्यक रूप से भिजवाने के निर्देश दिए है।

-0-

केन्द्रीय राज्यमंत्री निहालचन्द आज बाडमेर आएगें

बाडमेर, 26 मई। केन्द्रीय पंचायतीराज राज्यमंत्री निहालचन्द बुधवार 27 मई को बाडमेर आएगें।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केन्द्रीय पंचायतीराज राज्यमंत्री भारत सरकार 27 मई को दोपहर 12.30 बजे जैसलमेर से प्रस्थान कर 15.30 बजे बाडमेर पहुंचेगे तथा जन कल्याण पर्व की आयोजित जन सभा में भाग लेंगे एवं प्रेस वार्ता कर रात्रि विश्राम बाडमेर में करेंगे। वे 28 मई को प्रातः 8.00 बजे बाडमेर से जालोर के लिए प्रस्थान कर जाएगें।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें