शुक्रवार, 1 मई 2015

जोधपुर टैंकर व ट्रेलर की टक्कर से भीषण आग, एक जिंदा खाक



जोधपुर टैंकर व ट्रेलर की टक्कर से भीषण आग, एक जिंदा खाकHeavy fire from tanker and trailer collision one death


मण्डलनाथ मंदिर व रेलवे फाटक के पास गुरुवार देर शाम ट्रेलर व कैमिकल से भरे टैंकर की आमने-सामने भिड़ंत के बाद दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई। ट्रेलर चालक व खलासी सहित तीन जने सुरक्षित बाहर निकल आए, लेकिन टैंकर में मौजूद एक मात्र चालक जिंदा जलकर कंकाल में बदल गया। पास ही भारत-तिब्बत सेना पुलिस (आईटीबीपी) कैम्प से आए जवानों ने नगर निगम की दस दमकलों के साथ मिलकर सवा दो घंटे बाद आग को नियंत्रित किया।

दुर्घटना थाना (पूर्व) प्रभारी भंवरसिंह जाखड़ के अनुसार मिट्टी से भरा एक ट्रेलर नागौर से गुजरात में मोरवी जा रहा था। भवाद निवासी जगदीश पुत्र बुद्धाराम विश्नोई ट्रेलर चला रहा था। शाम साढ़े छह बजे ट्रेलर मण्डलनाथ रेलवे फाटक से डेढ़ किमी आगे पहुंचा ही था कि सामने से आए टैंकर की उससे भिड़ंत हो गई। टैंकर में कोई कैमिकल भरा हुआ था। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि टैंकर घूमकर आधा सड़क के बीचो-बीच आ गया। उसमें से कैमिकल लीक होना शुरू हो गया।

आशंका है कि इस बीच डीजल टैंक भी फट गया और घर्षण के कारण उसमें आग लग गई। डीजल टैंक व कैमिकल से आग एकदम विकराल हो गई। उसने ट्रेलर को भी चपेट में ले लिया। उसका चालक जगदीश विश्नोई, भवाद निवासी खलासी श्रवण विश्नोई व मण्डलनाथ से ट्रेलर में चढऩे वाला सहीराम विश्नोई ने आनन-फानन में नीचे कूद जान बचाई।

वहीं, टैंकर चालक को बचने का मौका ही नहीं मिल पाया। आग ने उसे चारों तरफ से घेर लिया, जिससे वह जिंदा जल गया। करीब सवा दो घंटे बाद आग को नियंत्रित करने पर वह कंकाल में तब्दील हो चुका था। पुलिस ने टैंकर पर लिखे नम्बर पर मालिक से सम्पर्क किया। हालांकि चालक की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन उसका नाम शंकर बताया जाता है। देर रात कंकाल में तब्दील शव को मोर्चरी भिजवाया गया। जबकि ट्रेलर से सुरक्षित बचने वाले तीनों व्यक्ति भी मामूली जख्मी हुए। जिनका किशोरबाग स्थित निजी अस्पताल में उपचार करवाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें