रविवार, 3 मई 2015

सीकर व्यापारी अपहरण: लेडी डॉन ने किया सीकर से दो करोड़ की वसूली का खुलासा



सीकर व्यापारी अपहरण: लेडी डॉन ने किया सीकर से दो करोड़ की वसूली का खुलासा
Lady Dawn quoted many secrets

शेखावाटी में फैली गैंगवार में जुर्म का बादशाह बनने के लिए दोनों गिरोह यहां के व्यापारियों और सम्पन्न लोगों को निशाना बना रहे हैं। एक गिरोह ने फिरौती को माध्यम बनाया है तो दूसरे गिरोह ने वसूली की है। पुलिस की जांच में इसका खुलासा हुआ है। इन गिरोहों ने करोड़ों रुपए एकत्र कर लिए हैं।

सीकर के व्यापारी के अपहरण की जांच और इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में अपराधियों के कारनामों की परतें खुल रही है, कि किस तरह से अपराध यहां जड़े जमा चुके हैं। आनंदपाल गिरोह से जुड़ी लेडी डॉन अनुराधा को 14 दिन की पूछताछ के बाद शनिवार को जेल भेज दिया गया। वहां से अजमेर पुलिस अनुराधा को भू कारोबारियों के अपहरण के मामले में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर अजमेर ले गई।

पुलिस पता कर रही है पैसे देने वालों के नाम

पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने बताया कि मामले की जांच में पता चला है कि राजू ठेठ गिरोह ने सीकर के बाजार से दो करोड़ रुपए की वसूली की, हालांकि पुलिस इसे चंदा कह रही है। ये पैसा उन लोगों से लिया गया कि जिनके विवादित कामों को गिरोह ने कभी कभार निपटाया। पुलिस चंदा देने वाले लोगों के नाम पता करने में जुटी है।

अपराध जगत में राज के लिए फिरौती

अपराधी बलबीर बानुड़ा की हत्या के बाद गिरोह का सीकर में वर्चस्व कायम रखने के लिए आनंदलाल गिरोह अपहरण और फिरौती के खेल को अंजाम दे रहा है। सीकर में यह जिम्मा अनुराधा संभाल रही थी। गिरोह का शिकार पहले तो पुलिस के पास आता ही नहीं। अगर आ भी जाता तो बयान बदलवाने के लिए सारे हथकंडे यह गिरोह अपनाता है। सुजानगढ़ के व्यवसायी बद्री मोदी के अपहरण के प्रयास में ऐसा ही हुआ है।

आधुनिक हथियारों से लैस है दोनों गिरोह

दोनों अपराधिक गिरोह आधुनिक हथियारों से लैस है। राजू ठेठ गिरोह ने बाजार से एकत्र किए गए रुपयों से दूसरे गिरोह के लोगों पर हमला करने के लिए आधुनिक हथियार खरीदे हैं। ठेठ के पहले के हथियार भी गिरोह के दूसरे अपराधियों के पास है। दूसरे गिरोह के पास भी खतरनाक हथियार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें