शुक्रवार, 8 मई 2015

खुशी में छाया मातम, दुर्घटना में दूल्हे के भाई की मौत

the groom's brother's death in road accident

जोधपुर

राष्ट्रीय राजमार्ग-65 नागौर रोड पर गंगारामजी की प्याऊ के पास गुरुवार शाम बारातियों की कार व ट्रोले की आमने-सामने भिड़ंत में कार में सवार दूल्हे के बड़े भाई की मौत हो गई, जबकि चार साथी घायल हो गए। घायलों को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, हादसे का पता लगते ही निकाह समारोह में शोक की लहर छा गई।

करवड़ थानाधिकारी जोगेन्दर सिंह चौधरी के अनुसार नागौर जिले में मकराना निवासी गुलशेर पुत्र बाबू खां का निकाह सीआईडी इंटेलीजेंस में पदस्थापित उप निरीक्षक आजिम खान की पुत्री से गुरुवार को होना है। दूल्हे के साथ परिजन, रिश्तेदार व मित्र आदि बारात लेकर जोधपुर आ रहे थे।

गुलशेर का बड़ा भाई शमशेर अपने चार मित्रों के साथ अलग कार में सवार था। शाम को गंगारामजी की प्याऊ से कुछ पहले पहुंचने पर सामने से तेज रफ्तार में एक ट्रोला आया। ट्रोले के चालक ने आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक का प्रयास किया। चालक ने गलत साइड में जाकर ट्रोले के हॉर्स को तो घूमा लिया, लेकिन ट्रॉली सड़क के गलत साइड में ही रही। तब तक सामने से कार आ गई और ट्रॉली उससे जा भिड़ी। दुर्घटना में कार के परखचे उड़ गए और उसमें सवार पांचों युवक गम्भीर घायल हो गए। टाइल्स से भरी ट्रोली भी पलट गई।

तब तक पीछे से बारातियों के अन्य वाहन भी वहां आ गए। उन्होंने काफी मशक्कत कर क्षतिग्रस्त कार में से घायलों को बाहर निकाला और अपनी ही एक अन्य कार से घायलों को मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने शमशेर को मृत घोषित कर दिया। जबकि मकराना निवासी मृतक के मित्र घासी खां पुत्र इमामुद्दीन, अयूब खान पुत्र शफी मोहम्मद कुरैशी, सलीम पुत्र मोहम्मद हुसैन तथा मेहबूब पुत्र अब्दुल सत्तार को भर्ती किया गया।

इनमें से एक की हालत गम्भीर बताई जाती है। एएसआई नाथूसिंह अस्पताल पहुंचे तथा कार्रवाई शुरू की। परिजनों के आग्रह पर बगैर पोस्टमार्टम शव सुपुर्द किया गया। उधर, हादसे के बाद चालक ट्रोले को वहीं छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने दोनों वाहन जब्त किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें