गुरुवार, 28 मई 2015

बाड़मेर समाचार डायरी आज के कचहरी परिसर से सरकारी समाचार

बाड़मेर समाचार डायरी आज के कचहरी परिसर से सरकारी समाचार 

न्याय आपके द्वार अभियान

आज सरली में राजस्व

लोक अदालत का आयोजन


बाडमेर, 28 मई। जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि न्याय आपके द्वार अभियान के तहत शुक्रवार 29 मई को बाडमेर उपखण्ड क्षेत्र में ग्राम पचायत सरली, गंगासरा व सांजटा के लिए सरली, शिव उपखण्ड में ग्राम पंचायत ताणू मानजी व फोगेरा के लिए फोगेरा, बायतु उपखण्ड में ग्राम पंचायत बायतु पनजी, गुडामालानी उपखण्ड में ग्राम पंचायत धोलानाडा, धोरीमना उपखण्ड में बोर चारणान, सिवाना उपखण्ड में समदडी व समदडी स्टेशन के लिए समदडी तथा चैहटन उपखण्ड में ग्राम पंचायत भैरूडी व ओगाला के लिए अटल सेवा केन्द्र ओगाला में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

-0-

राजस्व राज्यमंत्री चैधरी आज बालोतरा आएगें

बाडमेर, 28 मई। राजस्व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अमराराम चैधरी शुक्रवार को बालोंतरा आएगें।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजस्व राज्यमंत्री चैधरी 29 मई को सिरोही से प्रस्थान कर सायं 7.00 बजे बालोतरा पहुंचेगे। वे 30 मई को स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा उसके पश्चात् 31 मई को दोपहर 3.00 बजे बालोतरा से जयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएगें।

-0-

ग्राम रोजगार सहायकों की कार्यशाला एक जून को

बाडमेर, 28 मई। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत ग्राम पंचायत स्तर से नरेगा साफ्ट पर डाटा एन्ट्री कार्य प्रारम्भ करने के संबंध में समस्त कनिष्ट लिपिकों और ग्राम रोजगार सहायकों की एक दिवसीय कार्यशाला एक जून को प्रातः 10.00 बजे पंचायत समिति सभागार में आयोजित की जाएगी।

विकास अधिकारी नवलाराम चैधरी ने समस्त कनिष्ट लिपिकों और ग्राम रोजगार सहायको को निर्धारित समय पर कार्यशाला में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

-0-

-2-

जीपीएफ आहरण एवं राज्य बीमा ऋण आवेदन पत्र

अब आॅनआईन ही स्वीकार किए जाएगें

बाडमेर, 28 मई। समस्त राज्य कर्मचारियों के जीपीएफ अस्थायी/स्थायी आहरण एवं राज्य बीमा ऋण संबंधी आवेदन पत्र अब आॅन लाईन ही स्वीकार किए जाएगें।

राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के सहायक निदेशक करणसिंह चारण ने बताया कि राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधी विभाग के विभागीय पोर्टल का कोषालय के पे-मैनेजर से इस्टीग्रेशन कर दिया गया है जिसके फलस्वरूप अब कर्मचारियों के जीपीएफ अस्थायी/ स्थायी आहरण एवं राज्य बीमा ऋण सम्बधी आवेदन पत्र आॅनलाईन ही स्वीकार किए जाएगें तथा उनका आॅनलाईन ही निस्तारण किया जावेगा। इससे कार्य में पारदर्शिता आएगी तथा कर्मचारी को अपने खाते की जानकारी हो सकेगी। साथ ही कटौतियों सम्बधी विसंगतिया भी हाथों-हाथ दुरूस्त की जा सकेगी।

उन्होने समस्त राज्य कर्मचारियों को अपने जीपीएफ अस्थायी एवं स्थायी आहरण तथा राज्य बीमा ऋण संबंधी आवेदन पत्र सम्बन्धित जिला कार्यालयों को अपने आहरण एवं वितरण अधिकारी के लाॅग इन से आॅनलाईन प्रस्तुत करने तथा आॅन लाईन आवेदन की पावती की प्रति अथवा ट्रान्जेशन आईडी का उल्लेख करते हुए आहरण/ ऋण स्वीकृति हेतु आवश्यक पासबुक, पाॅलिसी एवं सहयोगी दस्तावेज आहरण एवं वितरण अधिकारी के माध्यम से विभाग के संबंधित जिला कार्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए है।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें