शुक्रवार, 1 मई 2015

जोधपुर/पाली विधायक बन एमएलए को किया फोन, ज्वैलर से हुई 6.5 लाख की ठगी



जोधपुर/पाली विधायक बन एमएलए को किया फोन, ज्वैलर से हुई 6.5 लाख की ठगी
swindle of 6.5 lakhs from Jeweller in jodhpur

पाली के एक शातिर ठग ने सुमेरपुर से भाजपा विधायक मदन राठौड़ बनकर जोधपुर शहर विधायक कैलाश भंसाली को फोन किया और शादी के चलते परिचित सुनार से उचित दर पर आभूषण दिलाने का आग्रह किया। विधायक भंसाली ने परिचित सुनार को फोन कर ठग को मोबाइल नम्बर दे दिए। विश्वास में आए ज्वैलर से ठग दो दिन में 209 ग्राम सोने के आभूषण बटोर कर चंपत हो गया। अब ज्वैलर ने सदर बाजार थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

थानाधिकारी सुमेरसिंह ने बताया कि गत बीस अप्रेल को शहर से भाजपा विधायक कैलाश भंसाली को एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को सुमेरपुर से भाजपा विधायक मदन राठौड़ बताया। उसने भंसाली से कहा कि उसके रिश्तेदारी में शादी है, जिसके लिए आभूषण खरीदने हैं। इसलिए जोधपुर में कोई परिचित सुनार बताओ, जो उचित दर से आभूषण दे सके। बातों में आए भंसाली ने अपने परिचित महेश पुत्र कल्याणचन्द्र सोनी के मोबाइल नम्बर दे दिए। जिनकी सोजतिया घांचियों का बास में बाड़मेरा ज्वैलर्स नामक शोरूम है। इतना ही नहीं विधायक भंसाली ने महेश को फोन कर कहा कि सुमेरपुर से विधायक का आदमी जेवर लेने आएगा। उसे उचित दर से दे देना। इस समय महेश रिश्तेदार का इलाज कराने अहमदाबाद में थे। उन्होंने अपने भाई रमेश के नम्बर दिए व भाई को फोन कर जानकारी दी।तब भंसाली के दिए मोबाइल नम्बर पर उस व्यक्ति ने फोन किया और ज्वैलर ने उसे शोरूम पहुंचने का कह दिया। वह ठग उसी दिन शोरूम जा पहुंचा और विभिन्न प्रकार के आभूषण पसंद कर पैक करवा लिए। जिसका भुगतान 27 अप्रेल को शोरूम भेजने का कहकर वह आभूषण ले गया। दूसरे दिन उस ठग ने फिर से शोरूम फोन किया। कुछ और आभूषण ज्वैलर को बता दिए। जिन्हें ज्वैलर ने पैक करके ठग के बताए अनुसार रोडवेज की सुमेरपुर जाने वाली बस में चालक को सुपुर्द किए, जिन्हें ठग ने रास्ते में ही चालक से प्राप्त कर लिए। दो दिन में उससे ठग ने 209 ग्राम सोने के आभूषण एेंठ लिए। जिनकी कीमत साढ़े छह लाख रुपए आंकी जा रही है। ज्वैलरी में सोने के दो नेकलेस, सोने की 3 अंगूठियां, चेन, मोतियों की माला व ब्रेसलेट शामिल है।
भुगतान न आने पर विधायक से किया सम्पर्क
27 अप्रेल को ज्वैलर के पास आभूषण का भुगतान नहीं पहुंचा। ज्वैलर ने उसे फोन लगाया, तो वह बंद मिला। उसने विधायक भंसाली से बात की। तब विधायक ने सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़ को फोन लगाया। राठौड़ ने अनभिज्ञता जाहिर की। तब उन्हें ठगी का पता लगा।
सीसीटीवी फुटेज में सामने आया ठग
ज्वैलरी शोरूम पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर ठग का चेहरा सामने आ गया। पुलिस ने उस तक पहुंचने के लिए पाली पुलिस को फुटेज भेजे। तब सामने आया कि वह शातिर ठग सुरेश घांची
है, जिसके खिलाफ पाली ही नहीं अन्य थानों में 30 से 35 मामले दर्ज हैं। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें