सोमवार, 25 मई 2015

मथुरा।मोदी की महारैली: '60 साल राज करने वालों के और बुरे दिन आएंगे'



मथुरा।मोदी की महारैली: '60 साल राज करने वालों के और बुरे दिन आएंगे'


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल का कार्यकाल 26 मई (मंगलवार) को पूरा हो रहा है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मथुरा में महारैली को संबोधित किया। सरकार के 365 दिन पूरे होने पर बीजेपी ने पीएम मोदी 365 कमल पुष्पों की माला पहनाई।

महारैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह सरकार गरीबों की सरकार है, गरीबों के कल्याण के लिए है। उन्होंने गांधी, लोहिया और दीनदयाल के चिंतन में गरीबों की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि देश की राजनीति पर इन्हीं तीन महापुरुषों का प्रभाव रहा है।

एक साल और होती कांग्रेस, तो डूब जाता देश

पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में देश के बुरे हाल थे। कांग्रेस एक साल और रह जाती तो देश डूब गया होता।

परिवर्तन मोदी की नहीं जनता की देन

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप मुझे बताइए अगर आप ने ये सरकार नहीं चुनी होती तो क्या देश का हाल बदला होता? परिवर्तन आया होता? ये परिवर्तन मोदी नहीं आप लाए हैं।

कोयला घोटाले को लेकर कांग्रेस पर निशाना

कोयला घोटाले पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोयले की चोरी हुई की नहीं? कितने बुरे दिन और कर्म थे। अब आपने कोई घोटाले सुने हैं। बुरे दिन गए की नहीं? लूट का जमाना गया की नहीं? उन्होंने कहा कि कोयला पहले भी निकलता था, लेकिन गरीब की भलाई के लिए कोई काम नहीं होता था।

लूटने वालों के और बुरे दिन आएंगे

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों के बुरे दिन आए है, वो लोग चीख रहे हैं क्योंकि 60 साल तक दिल्ली की गलियों में सिर्फ उनकी चलती थी। जिन्होंने देश को लूटा है, उनके अच्छे दिन की गारंटी मैंने नहीं ली थी, उनके और बुरे दिन आएंगे।

राजीव गांधी का लिया नाम

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो गांव जाते-जाते 15 पैसे हो जाते हैं, बीच में बिचौलिए होते हैं। लेकिन हमने ऐसा प्रबंध किया कि दिल्ली से एक रुपया निकलेगा तो पूरे के पूरे 100 पैसे गांव में जाएंगे।

किसानों की खुदकुशी पर राजनीति नहीं

किसानों की खुदकुशी के मुद्दे पर जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 60 साल में तीन लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की। मैं यहां पर इसके लिए कौन जिम्मेदार है उस पर चर्चा करने नहीं आया हूं। किसान एक हो या तीस लाख मरने वाला किसान हिंदुस्तानी है, मेरा भाई है, सरकार किसी की भी हो इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।



12 रुपए में कफन नहीं मिलता हमने दिया दो लाख बीमा

एक साल के कामकाज का हिसाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज 12 रुपए में कफन हीं नहीं मिलता है, मेरी सरकार ने 12 रुपए में दो लाख का बीमा लेकर आया। मेरी सरकार ने 330 रुपए में पेंशन स्कीम लेकर आया, यह सरकार गरीबों की सरकार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें