शनिवार, 16 मई 2015

बीकानेर। 400 परिवारों ने छोड़ी दी सब्सिडी, चुकाएंगे गैस सिलेंडर के पूरे दाम

बीकानेर।  400 परिवारों ने छोड़ी दी सब्सिडी, चुकाएंगे गैस सिलेंडर के पूरे दाम



बीकानेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सम्पन्न परिवारों से सब्सिडी छोड़ने की अपील का असर बड़े शहरों के साथ-साथ कस्बों में भी दिखने लगा है. हनुमानगढ़ जिले में इसके तहत चार सौ के करीब लोगों ने सब्सिडी नहीं लेने की घोषणा की है.

इस कस्बे के 400 परिवारों ने छोड़ी दी सब्सिडी, चुकाएंगे गैस सिलेंडर के पूरे दाम

इण्डेन गैस के स्थानीय वितरक प्रियाश्री गैस एजेंसी के सुरेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक कस्बें के 398 लोगों ने सब्सिडी नहीं लेने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि आमजन में इसके प्रति रूझान है और जल्द ही गैस सब्सिडी छोड़ने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

सब्सिडी छोड़ने का यह भी है एक कारण:
गैस वितरक के अनुसार सब्सिडी छोड़ने वाले कुछ कनेक्शन धारक आधार व बैंक खाते की नकल जमा करवाने के झंझट से बचने के लिए भी इस योजना में शामिल हो गए हैं. सब्सिडी छोड़ने वाले उपभोक्ता आवश्यकता के समय पर गैस सप्लाई मिलने में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं होने के पक्षधर हैं.

अभी तो शुरुआत, आगे और बढ़ सकती है संख्या
सब्सिडी छोड़ने वालों की संख्या कुल कनेक्शन संख्या के अनुपात में अभी नहीं के बराबर(ढाई प्रतिशत) ही है परंतु भविष्य में इसके बढ़ने की प्रबल सम्भावना हैं. वर्तमान में संगरिया गैस एजेंसी पर सोलह हजार के करीब गैस कनेक्शन है. वर्तमान में गैस एजेंसी में डीबीटीएल योजना के तहत बकाया रहे आधार कार्ड व बैंक खाता संख्या जोड़ने का कार्य भी जारी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें