शनिवार, 4 अप्रैल 2015

बीजेपी महामंथन: PM मोदी के बाद शाह ने की नेताओं से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील

बेंगलूरू। बीजेपी की बेंगलूरू में चल रही दो राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गैस सब्सिडी छोड़ने का मुद्दा उठा। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में बीजेपी नेताओं से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नेताओं से गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी। bjp president amit shah adviced leader to leaving gas subsidies

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन शनिवार को राजनीतिक प्रस्ताव रखा गया है। प्रस्ताव गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रखा। राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव में बीजेपी के स्तंभ पुरूष अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ की।


जेटली रखेंगे आर्थिक प्रस्ताव
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा आर्थिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस पर जेटली अपने विचार व्यक्त करेंगे। सबसे आखिरी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे।


वक्ताओं की सूची से आडवाणी का नाम गायब
बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी बैठक के समापन संमारोह में भाषण नहीं देंगे। समापन भाषण के लिए जिन-जिन वक्ताओं के नाम की लिस्ट तैयार की गई है, उसमें आडवाणी का नाम नहीं है। बीजेपी आडवाणी का नाम लिस्ट में शामिल न होने के वजह वाले सवाल से बचती हुई नजर आ रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आडवाणी अब पार्टी के लिए अप्रासंगिक हो चुके हैं और वह पार्टी से इन दिनों नाराज चल रहे हैं।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा
बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जा सकती है। बीजेपी बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कमर कस चुकी है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को बैठक में दावा किया था कि बिहार में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें