शुक्रवार, 3 अप्रैल 2015

PM मोदी बोले, कोयले को हीरा बनाकर देश के सामने पेश किया



बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज में एक रैली के संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कांग्रेस को कालेधन, कोयला घोटाला, 2जी स्प्रेक्ट्रम घोटला, बजट और विकास के मुद्दों पर जमकर घेरा। सबका साथ-सबका विकास, डिजिटल इंडिया, मेक इंडिया, कृषि क्षेत्र में तकनीकि और देश के गरीब लोगों की जरूरतों को पूरा करने का वादा किया। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी ने भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया।

पीएम मोदी ने कांग्रेस शासन काल पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि कई वर्षों से देश में निराशा का माहौल था। ऐसा लग रहा था कि अब भारत अपना भविष्य बनाने की ताकत खो चुका था। इस तरह का मौहाल एक दशक तक भारत में छाया रहा। और 30 वर्षों के बाद देशवासियों ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत देकर हमें सेवा करने का मौका दिया है। मोदी ने कहा है कि देश की जनता ने जिस इरादे से हमें जिताया उसे पूरा करूंगा। और लोगों के विश्वास का ही ये नतीजा है कि आज विश्व का भारत की ओर नजरिया बदला है।

यूपीए सरकार के शासन काल में हुए घोटलों की इशारे करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि पहले हर रोज एक नए कांड की खबर आती थी। लोग भ्रष्ट्राचार से आक्रोशित थे। उन्होंने कहा है कि नीति से ज्यादा ताकतवर नीयत होती है। और नीयत साफ हो निर्णय और नतीजे सही आते हैं। इसी का परिणाम हैं कि 20 कोयला खदानों की नीलामी से देश के खजाने में 2 लाख करोड़ रुपये आए हैं। आप सोचिए तकरीबन 200 कोयला खदानों की नीलामी से कितना धन देश के खजाने में आएगा। हमने कोयले को हाथ लगाया और कोयले को हीरा बनाकर देश के सामने पेश किया। क्योंकि हमारी नीयत साफ थी। दूरसंचार क्षेत्र में स्पेक्ट्रम नीलामी से पर पीएम मोदी ने कहा है कि मोबाइल स्पैक्ट्रम की नीलामी से देश को 1 लाख करोड़ रुपये मिला है।

कालेधन पर सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि कई लोगों ने हमें काले धन को लेकर कई ताने मारे, लेकिन हमने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में ही कालेधन पर निगरानी के लिए एसआईटी का गठन किया। और बजट सत्र में कालेधन की रोकथाम के लिए कड़े प्रबंधों के साथ बिल पेश किया। और साथ देश ने कालेधन के मुद्दे को विदेश में भी जोर-शोर के साथ उठाया। और हमारा मजाक बनाने वालों के मुंह पर ताला लग गया।

आज हिंदुस्तान तेज गति से आगे बढ़ने की दिशा में है एनडीए सरकार के रेल बजट पर मोदी ने कहा है कि पहली बार नई तरह का रेल बजट पेश हुआ। और इस बजट में जनसामान्य लोगों के हितों का पूरा ध्यान रखा है। दुनिया के समृद्ध देशों की नजर भारतीय रेलवे पर है। इनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि विकास, प्रधानमंत्री जनधन योजना, मेक इन इंडिया, तकनीकि विकास, युवा शक्ति, सब्सिडी आदि मुद्दों पर विस्तार से बात रखी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें