शुक्रवार, 3 अप्रैल 2015

सवाईमाधोपुर करंट से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत



सवाईमाधोपुर
four die from electric current in sawaimadhopur
थानांतर्गत दिवाड़ा (खातौली) गांव में शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे विद्युत तार टूटकर नीचे खेल रही बालिका पर आ गिरा। उसे बचाने के प्रयास में बालिका की मां, दादा और दादी चपेट में आ गए। करंट से चारों की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।




थाना प्रभारी निन्नू सिंह ने बताया कि मृतक बत्तीलाल (50) पुत्र चन्दाराम मीणा, सरूपी (45) पत्नी बत्तीलाल मीणा, बत्तीलाल के भतीजे ठण्डीराम की पत्नी काड़ी देवी (30) व पुत्री मुस्कान (10) है।




मुस्कान सुबह घर के पास खेल रही थीं। अचानक 11केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर उस पर आ गिरा। यह देख मां काड़ी देवी उसे बचाने आई, लेकिन वह भी करंट की चपेट में आ गई। करंट की चपेट में आई मां-बेटी को बचाने के लिए बत्तीलाल खेतों में से दौड़ कर आया, लेकिन रास्ते में पड़े बिजली के तार में उलझ कर गिर गया। वह भी करंट की चपेट में आ गया। पति को तड़पता देख पत्नी सरूपी भी बचाने आई तो वह भी करंट की चपेट में आ गई। चारों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने बिजली सप्लाई बंद कराई और पुलिस को सूचना दी।




लाइनमैन निलम्बित

सूचना पर पहुंचे बौंली एसडीएम रामकिशोर मीणा ने मौके पर ही लाइन मैन अमरूद खां को निलम्बित करने के आदेश दे दिए, वहीं मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा राशि देने तथा अतिरिक्त सहायता के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाने का आश्वासन दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें