गुरुवार, 2 अप्रैल 2015

नए भाजपाई बनाने में घनश्याम तिवाड़ी ने सबको पछाड़ा

नए भाजपाई बनाने में घनश्याम तिवाड़ी ने सबको पछाड़ा


सियासी बिसात मेें हाशिए पर चल रहे घनश्याम तिवाड़ी सब पर भारी
— भाजपा से लोगो को जो़ड़ने मे सबको पछाड़ा
— राजपाल,कालीचरण व अरुण चतुर्वेदी को पीछे छोड़ा
— प्रदेशाध्यक्ष परनामी को पछाडते हुए नंबर वन बने तिवाड़ी
— सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 96746 सदस्य बने



जयपुर। प्रदेश में भाजपा का सद्स्यता अभियान भले ही पिछड रहा हो लेकिन जयपुर में अभियान जोरो पर है। राजधानी में भाजपा से लोगों को जोड़ने में सीएम के धुर विरोधी माने जाने वाले घनश्याम तिवाड़ी सब पर भारी पड़े हैं। भाजपा सदस्य बनाने में घनश्याम तिवाड़ी ने मंत्री राजपाल सिंह,कालीचरण सराफ व अरुण चतुर्वेदी और प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी सहित सभी को पछाड़ते हुए नंबर वन हो गए हैं।

ghanshyam-tiwari-of-bjp-leads-in-making-of-highest-members-of-bjp-23004

भाजपा की प्रदेश इकाई ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लक्ष्य में 85 लाख सदस्य बनाने का दावा किया है। हालांकि अभी तक महज 62 लाख ही सदस्य बन पाए है। पार्टी ने लक्ष्य को पूरा करने के लिए केंद्र से एक माह का समय और लिया है। 31 मार्च तक शहर भाजपा ने पांच लाख तीस हजार सदस्य बना दिए हैं। जयपुर में दिग्गजों की जंग के चलसे सदस्यता अभियान पांच लाख के पार पहुंच चुका है।सदस्यता को लेकर विधायकों की जंग प्रतिष्ठा में तब्दील हो गई।पार्टी की अदरुनी राजनीति में पिछड रहे घनश्याम तिवाड़ी ने प्रतिस्पर्धा में तीनो मंत्री राजपाल सिंह, कालीचरण सराफ,अरुण चतुर्वेदी को पछाड़ा है ही वहीं प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी,नरपत सिंह राजवी को भी पीछे छोड़ दिया है। तिवाड़ी के लक्ष्य को पार पाना किसी चुनोती से कम नहीं है। मगर संगठन को प्रदेश भाजपा की अंदरुनी राजनीति से निपटते हुए विपक्ष के हमलों का सामना करने बड़ी चुनौती बन रहा है।

सियासत के दिग्गजों की आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते शहर भाजपा का सदस्यता अभियान भले ही उछाल पर हो मगर कई विधायकों व जिलों की उदासीनता साफ इशारा कर रही है पार्टी के अंदरुनी राजनीति उछाल पर है। यहां वजह पार्टी अपने निर्धारित लक्ष्य को समय सीमा में पूरा नहीं कर पाई।इसके लिए केंद्र से एक माह का अतिरिक्त समय मांगा है। अब विधायकों को अपने क्षेत्रों में रहकर सदस्यता अभियान के विशेष शिविर लगाने के निर्देश जारी किए हैं।
आठ करोड़ 82 लाख सदस्यता का दावा कर भाजपा भले ही दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा कर रही है। प्रदेश भाजपा वाह वाही लूट रही हो मगर कांग्रेस इसके जनता के साथ छल बता रही है। पीसीसी चीफ पायलट का कहना है बड़ी पार्टी बनने के चक्कर में भाजपा ने सभी नियम कानूनों को ताक में रख दिया। पायलट तो कह रहे भाजपा लोगो को जबरन सदस्य बना रही है।



भाजपा से नए लोगों को जोड़ने में नेताओं का रिपोर्ट कार्ड :
मंत्री-विधायक-------- क्षेत्र -----------------------सदस्यता
1-घनश्याम तिवाडी---------सांगानेर-----------------------96746
2-नरपत सिंह राजवी--------विधाधर नगर------------------83999
3-राजपाल सिंह शेखावत(मंत्री)-----झोटवाड़ा--------------- 71304
4-कालीचरण सराफ(मंत्री)------- मालवीय नगर------------ 58478
5-कैलाश वर्मा---------------बगरु-----------------------53097
6-सुरेंद्र पारीक-------------हवामहल----------------------52610
7-अशोक परनामी(प्रदेशाध्यक्ष)---------आदर्श नगर-------- 44489
8-अरुण चतुर्वेदी(मंत्री)---------सिविल लाइंस----------------39011
9-मोहनलाल गुप्ता------किशनपोल------------------------ 28393

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें