सोमवार, 27 अप्रैल 2015

बाड़मेर। उपखण्ड अधिकारियों को विकास ,योजनाओं की समीक्षा के निर्देश

बाड़मेर। उपखण्ड अधिकारियों को विकास ,योजनाओं की समीक्षा के निर्देश




बाडमेर, 27 अप्रेल। जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा द्वारा एक आदेश जारी कर समस्त उपखण्ड अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्राधिकार में भारत सरकार एवं ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के माध्यम से चल रही समस्त विकास योजनाओं की पाक्षिक रूप से समीक्षा कर हर योजना के क्रियान्वयन के संबंध में उन्हें माह में दो बार अर्द्ध शासकीय पत्र के जरिये अवगत कराने के निर्देश दिए गए है।



जिला कलक्टर शर्मा ने बताया कि समीक्षा के दौरान न सिर्फ प्रगति के आंकडे बल्कि विकास योजनाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन एवं धरातल पर कार्यो की भौतिक प्रगति एवं गुणवता भी निश्चित की जाएगी और इसके लिए समय समय पर निरीक्षण भी किए जाने अनिवार्य होंगे। इसके साथ ही पंचायत समितियों की मासिक बैठक में उपखण्ड अधिकारी पंचायत वार भी नियमित रूप से मासिक समीक्षा कर प्रगति का उल्लेख अर्द्ध शायकीय पत्र में करेंगे।

जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में कार्यरत उपखण्ड अधिकारी अपने क्षेत्र में सामान्य प्रशासन के साथ साथ विकास की योजनाओं की क्रियान्विति के लिए भी जिम्मेदार है। उन्होने बताया कि विकास योजनाओं की समीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही को गम्भीरता से लिया जाएगा तथा लापरवाही बरतने की स्थिति में नियमानुसार आवश्यक सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें