शुक्रवार, 3 अप्रैल 2015

चारित्र पद की आराधना हुई सम्पन्न, नवपद ओली आराधकों का पारणा आज



चारित्र पद की आराधना हुई सम्पन्न, नवपद ओली आराधकों का पारणा आज
बाडमेर 3 अप्रेल।स्थानीय जिन कान्तिसागर सूरि आराधना भवन में नवपद ओली जी की आराधना के अन्तर्गत आज षुक्रवार को आठवें पद चारित्र की आराधना प.पू.गुरूवर्या लयस्मिता श्री जी म.सा. की निश्रा में 200 आराधकों ने की ।गुरूवर्या श्री ने बताया कि संयम जीवन लेने वाले श्रावक -श्राविकाओं को चारित्र पद आराधना आवष्यक रूप से करनी चाहिए ,चारित्र के बिना हमारी मुक्ति असंभव नही है ,चारित्र धारी साधु -साध्वीयों व चारित्र के उपकरणों की पूजा करने से चारित्र जीवन का बंध होता है,षीघ््रा चारित्र जीवन प्राप्त होता हैै। आराधना भवन में नवपद आराधना में श्रीपाल-मैयणा सुन्दरी के जीवन चारित्र का वर्णन आनन्द पूर्वक चल रहा है ।उसके अन्तर्गत गुरूवर्या श्री द्वारा स्थानीय बालक-बालिकाओं द्वारा भव्य लघु नाटिका की प्रस्तुति कराई गई। जिसे देख सभी आराधक एवं श्रदालु भाव विभोर हो गए।

खरतरगच्छ संघ के अध्यक्ष रतनलाल संखलेचा ने बताया कि आज षुक्रवार को ओलीजी के लाभार्थी परिवार धाईदेवी धर्मपत्नी भूरचन्द भन्साली परिवार का संघ द्वारा तिलक,षाल,माला,साफा,चूनडी से बहुमान कर उनके द्वारा किये गये सदकार्यो की अनुमोदना की गई।

खरतरगच्छ संघ के महामंत्री केवलचन्द छाजेड ने बताया कि आज षनिवार को नवपद आाराधना के तहत अन्तिम दिन चैत्री पूर्णिमा को तप पद की विषेष आराधना करवाई जायेगी,इस दिन श्रदालुओ को तपस्या करनी चाहिए।नवपद ओली आराधको के 200 तपस्वीयोका पारणा खरतरगच्छ संघ के आयम्बिल भवन में रविवार को प्रातः8 बजे होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें