शुक्रवार, 24 अप्रैल 2015

जोधपुर प्रेमी युगल ने कुएं में कूदकर दी जान


lovers committed suicide by jumping into a well
जोधपुरजोधपुर प्रेमी युगल ने कुएं में कूदकर दी जान

जिले के बालेसर थानान्तर्गत ऊटाम्बर गांव स्थित जोगमाया मठ के कुएं में शुक्रवार को प्रेमी युगल के शव मिले। दोनों ने एक दूसरे को बाहों में पकड़ रखा था। प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों ने गुरुवार को कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। महिला शादीशुदा थी, जबकि युवक का गौना होना था।

थानाधिकारी जुल्फिकार अली के अनुसार ऊटाम्बर निवासी श्रवण (20) पुत्र मानाराम मेघवाल व पड़ोसी बेबी (22) पत्नी जितेन्द्र बादी गुरुवार को दिनभर से गायब थे। प्रेम-प्रसंग की आशंका व घर नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन वे नहीं मिले। इसी बीच देर शाम दोनों के चप्पल गांव में ही जोगमाया मठ के कुएं के पास नजर आए। ग्रामीणों को दोनों के कुएं में कूदने की आशंका हुई। उन्होंने अपने स्तर पर ही कुएं में तलाश शुरू की, लेकिन कुआं गहरा होने व करीब 22 फुट से अधिक पानी भरा होने के कारण उन्हें कुछ पता नहीं लग पाया। तब ग्रामीणों ने जैसलमेर के पोकरण से गोताखोर गफ्फार भाई को वहां बुलाया। गोताखोर ने प्रयास किए, लेकिन अंधेरा व कुएं के गहरा होने से रात में राहत कार्य बंद कर दिया गया।

शुक्रवार सुबह गफ्फार ने फिर कोशिश की और रस्सी के सहारे कुएं के पानी में उतरे। काफी मशक्कत के बाद उन्हें श्रवण व बेबी के शव हाथ लगे। दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। दोनों ने एक-दूसरे को बाहों में पकड़ रखा था। ग्रामीणों के सहयोग से दोनों शव बाहर निकलवाए गए। फिर बालेसर में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे गए। मृतका के पति व मृतक के भाई की संयुक्त शिकायत पर मर्ग दर्ज किया गया है।

एक-दूसरे को पकड़कर कूदे कुएं में

पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। महिला की पांच वर्ष पहले शादी हो चुकी थी और उसके दो पुत्र भी हैं। युवक की भी शादी हो चुकी थी, लेकिन गौना होना बाकी था। गुरुवार को दोनों घर से गायब हो गए। दिनभर दोनों घर नहीं लौटे। आशंका है कि वे मठ के कुएं तक पहुंचे और चप्पल बाहर उतारने के बाद एक-दूसरे को पकड़कर पानी में कूद गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें