मंगलवार, 7 अप्रैल 2015

पार्क में मिले दो बक्से, खोले गए तो मचा हड़कंप



सोनीपत हरियाणा के सोनीपत जिले में जीटी रोड पर बालगढ़ और मुरथल के बीच देवी लाल पार्क के निकट सोमवार को एक युवक और एक युवती के शव दो अलग अलग बक्सों में बरामद किए गए।
nude dead bodies of boy and girl found in sonipat haryana


मामले में जांच अधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि बताया कि दोनों शव अलग अलग बक्सों में बंद थे तथा इसमें ऑनर किलिंग की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में मुरथल थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए यहां सिविल अस्पताल लाया गया।




डॉ. जितेंद्र शर्मा ने बताया कि युवक युवती की गला दबा कर हत्या की गई है तथा बाद में शवों को काट कर बक्सों में डाला गया है। शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। मामला उस समय सामने आया जब सुबह पार्क में सैर के लिए आए लोगों ने वहां दो बक्से देखे। मामला संदिग्ध होने पर उन्होंने पार्क के चौकीदार को इस बारे में बताया जिसने बाद में पुलिस को इस बारे में सूचित किया।




सूचना मिलते ही मुरथल थाना पुलिस अपराध विज्ञान विशेषज्ञों को लेकर मौके पर पहुंची और बक्से खोले तो इनमें से एक में युवक तथा दूसरे में युवती का शव था। दोनों शव बिना कपड़ों के थे। युवकी उम्र 30 और युवती 22 वर्ष के आसपास है। युवक के शव को बक्से में सटाने के लिए तेज धारदार हथियार से उसकी टांगे काट दी गईं थीं।




युवती हाथ में नई चूडिय़ां और चूड़ा पहने हुई थी जिससे लगता है कि उनकी अभी शादी हुई थी। कुमार ने बताया कि प्रथम द्रष्टया यह मामला ऑनर किलिंग का लगता है। उन्होंने कहा कि शवों की शिनाख्त के लिए वह दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ भी सम्पर्क में हैं।




इस बीच इस नृशंस हत्याकांड को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई और मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। सोनीपत के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने इस दोहरे हत्याकांड को सुलझाने के लिए सीआअीए और एसआअीटी की आठ टीमें गठित की हैं, जो सभी इस मामले की जांच कर रही हैं।




इनमें से कुछ टीमें राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा पड़ोसी राज्यों दिल्ली और उत्तर प्रदेश भी जाएंगी। कुमार के अनुसार पुलिस जल्द ही इस मामले में सुराग निकाल लेगी और अपराधियों तक पहुंचेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें