रविवार, 5 अप्रैल 2015

इच्छाधारी नाग ने की नागिन से शादी! पुलिस ने की व्यवस्था



एक व्यक्ति द्वारा अपने आप को इच्छाधारी नाग बताकर नागिन से विवाह रचाने की खबर जैसे ही लोगों को मिली उसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आने लगे। आलम यह हो गया की विवाह देखने आने वाले लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आना पड़ा। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई की लोगों को कंट्रोल करने में पुलिस के पसीने छूट गए।

 Wishful snake married to nagin, police controlled the matter



बनारस से करीब 30 किमी दूर फूलपुर इलाके के राजपुर गांव में रहने वाले संदीप पटेल नाम के एक युवक के खुद को इच्छाधारी नाग बताने और उसका शनिवार को शिव मंदिर में इच्छाधारी नागिन से विवाह रचाने की बात पूरे इलाके में फैल गई। शादी की अफवाह उसके गांव के आस पास के गांवों के अलावा आसपास के जिलों में भी फैल गई। इच्छाधारी नाग-नागिन का विवाग देखने के लिए लोग दूर-दूर से आने लगे। शानिवार की सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी और दूर दराज से भी लोग आने लगे।


भीड़ इतनी बढ़ गई की लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को आना पड़ा। बढ़ती भीड़ को देखकर इलाहाबाद, चंदौली और सोनभद्र आदि जिलों से बड़ी संख्या में 5 थानों की पुलिस फोर्स को बुलाया गया। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस फोर्स की हालत खराब हो गई। पुलिस द्वारा अफवाह फैलाने के आरोप में संदीप और उसके पिता दयाशंकर को हिरासत में लेने के बावजूद भीड़ वहां जुटी रही।


पूरे दिन की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को वापस भेजा। पुलिस ने बताया कि संदीप लकवा ग्रसित है उसके हाथ-पैर काम न करने के कारण वह रेंग कर चलता है। जिसके कारण गांव के कुछ लोग उसे इच्छाधारी नाग कहने लगे और इसी का फायदा उठाकर संदीप ने अपनी शादी इच्छाधारी नागिन संग विवाह रचाने की बात फैला दी जिसके कारण विवाह देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें