मंगलवार, 21 अप्रैल 2015

इस तरह लूटा भारत के छोरों ने विदेशी हसीनाओं का दिल



जालंधर: प्यार न तो कोई सीमा देखता है और न ही वजह, प्यार तो सिर्फ हो जाता है, और प्यार में लोग क्या कुछ नहीं कर बैठते, कहे तो प्यार को न कोई सरहद रोक पाती है न जाति-धर्म और संस्कृति इसके आड़े आती है। ऐसे ही कई मामले हुए जहा विदेशी मेम भारत के छोरे को दिल दें बैठी और प्यार में विदेश से भारत आ गई। और किसी की परवाह न करते हुए शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया।





जापानी बाला ने बनारसी छोरे से रचाई शादी

जापान से घूमने आई एक जापानी बाला साचिको जिम्बो, टूरिस्ट गाइड विनय कुमार जायसवाल को दिल दे बैठी, पिंटू ने जापानी महिला को बनारस और आसपास की सैर कराई। इसी दौरान दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई। समय बीता और दोनों के बीच प्रेम परवान चढने लगा। और हिंदू रीति-रिवाज से दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर शादी कर ली।



हरियाणा के छोरे ने लूटा जर्मनी की मेम का दिल

हरियाणा के हिसार में रहने वाले छोरे को एक जर्मनी मेम दिल दें बैठी। हिसार का रहने वाला विकास 12वीं पास करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए जर्मनी चला गया। बाद में वहीं जर्मन विश्वविद्यालय में आइटी मैनेजर बन गया। इसी दौरान विकास की मुलाकात जर्मनी में ही रहने वाली मार्टिना से हुई। जिसके बाद दोनों को प्यार हो गया। मार्टिना के पिता वर्नर ने भारत आकर बेटी का कन्यादान भी किया। और दोनों शादी के बंधंन में बंध गए।



फेसबुक पर हुआ प्यार मेम को खीच लाया भारत

सोशल मीडिया फेसबुक पर हुई दोस्ती कब प्यार तक पहुच गई पता ही नहीं चला। हरियाणा के एक छोरे को अपनी उम्र से 15 साल बड़ी मेम से प्यार हो गया. करनाल जिले के पोपड़ी गांव निवासी मुकेश को अमेरिका की रहने वाली एड्रियाना से प्यार हुआ और शादी के लिए व भारत आ गई, और दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। और शादी के साल बाद उनका एक बच्चा भी है जिसका नाम एनाया रखा है। हालाकि दोनों को वीजा में काफी दिक्कत आ रही है।



कोरिया की मेम को हुआ भारतीय से प्यार, बोलती है राम राम

जींद के रामराय गांव के रहने वाले एक लड़के को दक्षिण कोरिया की लड़की से प्यार हो गया। हुआ कुछ ऐसा कि भारतीय लड़का पढऩे के लिए दक्षिण कोरिया गया और वहीं उसे एक होटल में नौकरी मिल गई, और वहीं पर काम करते हुए उससे होटल में ही एक कर्मचारी सियोनकिम से पहचान हो गई और धीरे-धीरे प्यार बढऩे के साथ मामला शादी तक पहुंच गया। और शादी के लिए परिवार की रजामदी के बाद दोनों ही भारत आ गए और शादी कर ली। लेकिन विदेशी महिला सियोनकिम को हिन्दी तो नहीं आती लेकिन भारत में आकर व राम-राम बोलना जरूर सीख गई है।



पाकिस्तान की सैयदा बनी गुरदासपुर की बहू

अहमदिया मुस्लिम जमात के 123वें सालाना जलसे में भाग लेने आई सैयद साजिदा मोना का विवाह कादियां निवासी सैयद शरजील अहमद पुत्र सैयद सुहेल अहमद के साथ इस्लाम रीति रिवाज के अनुसार हुआ। एक ओर जहां भारत-पाकिस्तान में इस समय तनाव का माहौल बना हुआ है तो दूसरी ओर दोनों देशों के नागरिकों में प्यार की डोर बंधना एक अच्छा कदम है। शरजील अहमद ने इस दिन को बहुत मुबारक व खुशियों वाला बताते हुए कहा कि मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मांग है कि वह भारत-पाक के संबंधों में सुधार कर वीजा प्रणाली आसान बनाएं, ताकि दोनों देशों के रिश्तों अच्छे हों।



अमेरिकी युवती ने की फेसबुक फ्रेंड किसान युवक से शादी

फेसबुक पर छह माह पहले हुई दोस्ती न जाने कब प्यार में बदल गई और अमेरिका के इंडियाना प्रांत की युवती ने गुजरात आकर अपने प्रेमी से विवाह रचा लिया। खेडा जिले के 35 वर्षीय केतन कुमार कांतिलाल पटेल 12वीं तक पढ़े-लिखे हैं। छह माह पहले फेसबुक पर उनकी दोस्ती अमेरिका के इंडियाना प्रांत की वेंडी के. जॉनसन के साथ हुई थी। फेसबुक पर ही लगातार बातचीत होती रही और न जाने कब दोनों प्रेम के बंधन में बंध गए। आाखिर गत माह युवती केतन पटेल के गांव पहुंची। कुछ दिन उसके साथ रहने के बाद गत सप्ताह इन दोनों ने हिन्दू रीति-रिवाज से विवाह कर लिया।



इंग्लैंड की सोनिया मेरिकेट्स बनी सिंह की कौर

अमृतसर के रहने वाले गगनदीप सिंह को फेसबुक के जरिए विदेशी लड़की से हुआ प्यार लड़की को अमृतसर खीच लाया। इंग्लैंड के साउथ हाल की रहने वाली सोनिया मेरिकेट्स को गगनदीप सिंह से फेसबुक पर दोस्ती हुई और बातो ही बातों में दोनों के बीच दोस्ती प्यार में बदल गई। अमृतसर में आकर सोनिया मेरिकेट्स ने सिख धर्म अपनाया और दोनों ने शादी कर ली

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें