मंगलवार, 14 अप्रैल 2015

नीमराणा प्रेमी से करवाई थी हत्या




नीमराणा की बावड़ी में मिले संजय के शव के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने सोमवार को मृतक की पत्नी प्रीति और उसके प्रेमी पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया।
Boyfriend had filed murder



गिरफ्तार आरोपित पवन पुत्र कंवर सिंह हरियाणा के रेवाड़ी जिला के खोल थाना क्षेत्र के खोहरी गांव का रहने वाला है।




पुलिस ने बताया कि प्रेम-प्रसंग के चलते सम्बन्धों में रोड़ा बनने पर पत्नी ने ही प्रेमी से पति की हत्या करवाई थी।




गौरतलब है कि 31 मार्च को नीमराणा की बावड़ी में सिलारपुर निवासी संजय पुत्र लालचन्द मेघवाल का शव मिला था। पुलिस ने बताया प्रीति की संजय से चार माह पहले ही शादी हुई थी। प्रीति की छोटी बहिन की शादी भी संजय के छोटे भाई से हुई है।




पुलिस उपाधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि संजय की हत्या के आरोपित पवन कुमार व संजय की पत्नी के बीच शादी के पहले से ही अवैध सम्बन्ध थे। प्रीति की शादी के बाद भी पवन मोबाइल से सम्पर्क कर उसकी ससुराल सिलारपुर में आता-जाता रहा।




सिर पर हॉकी व पत्थर से किए वार

उन्होंने बताया कि 31 मार्च को संजय नीमराणा से अपने भाई को परीक्षा के लिए छोड़ कर गांव सिलारपुर लौट रहा था। इस दौरान बावड़ी पर खड़े पवन ने आवाज लगा कर उसे अपने पास बुलाया।




पवन ने बावड़ी की सीढिय़ों पर संजय के सिर पर हॉकी से और बाद में गिर जाने पर पत्थर से वार किए। इससे संजय की मौत हो गई। इसके बाद उसने शव को बावड़ी में फेंक दिया और फरार हो गया।




मोबाइल लेने से थी खफा

प्रीति और पवन के मिलने की भनक संजय को लग गई। इसके बाद उसने प्रीति से मोबाइल ले लिया। इससे खफा होकर प्रीति रूठ कर अपने मायके मामडिय़ा (रेवाड़ी ) चली गई, जहां उसने अपने प्रेमी को मोबाइल छीनने व शक होने के बारे में बताया। इस पर दोनों ने संजय की हत्या का षड्यंत्र रचा।




प्रीति ने दी बावड़ी की जानकारी

प्रीति ने प्रेमी पवन को बताया कि संजय हर रोज सुबह घर से बाइक पर नीमराणा की एक फैक्ट्री में काम पर जाता है, जहां बीच रास्ते में बावड़ी पड़ती है।




षड्यंत्र के अनुसार कुछ दिन बाद प्रीति अपने गांव से संजय के पास आ गई और प्रेमी पवन को सूचना दी कि संजय 31 मार्च को सुबह अपने भाई को परीक्षा देने छोडऩे जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें