सोमवार, 27 अप्रैल 2015

सोलंकिया प्रकरण जिला कलक्टर ने किया मौका मुआयना,कनिष्ट अभियन्ता निलम्बित

सोलंकिया प्रकरण जिला कलक्टर ने किया मौका मुआयना,कनिष्ट अभियन्ता निलम्बित


बाडमेर, 27अप्रेल। जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने सोमवार प्रातः गडरारोड तहसील के ग्राम सोलंकिया में पहुंचकर दुर्घटना स्थल का मौका मुआयता किया। वही इस प्रकरण में लापरवाही पाए जाने पर जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता को निलम्बित किया गया है।
जिला कलक्टर शर्मा ने बताया कि दिनांक 24 अप्रेल को ग्राम सोलंकिया तहसील गडरारोड जिला बाडमेर में हुई दुर्घटना जिसमें कि पानी की मारा-मारी को लेकर पहुंची महिलाएं एवं बालिकाएं टांके पर चढ गई, जिसके टूटने के कारण वे अन्दर गिर पडी और एक बालिका की तत्काल मृत्यु हो गई व कुछ गम्भीर घायल है तथा अन्य का भी इलाज चल रहा है। उक्त घटना के क्रम में प्रशासनिक जांच उपखण्ड अधिकारी शिव के माध्यम से की जा रही है परन्तु स्वयं जिला कलक्टर द्वारा सोमवार को मौके पर तहकीकात करने पर यह जानकारी मिली कि गांव सोलंकिया में लगभग 15-20 दिन से पानी की सप्लाई नहीं होने के कारण पानी को लेकर मारा-मारी मची जिसकी परिणिति इस दुर्घटना के रूप में हुई। गाम्र में जांच पडताल करने पर जाहिर हुआ कि ग्राम सोलंकिया के पम्प स्टेशन एवं अन्यं पानी के टांकों व जीएलआर की कोई सुध गडरारोड जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में तैनात कनिष्ट अभियन्ता बृजेश गुप्ता द्वारा नहीं ली गई व मजमे आम में ग्रामीणों ने बताया कि उक्त अधिकारी को कभी भी मौके पर आकर पानी की समस्या के लिए कार्यवाही करते हुए नहीं देखा और घटना के दिन भी वह नदारद था।
प्रथम दृष्टया उक्त स्थिति से जाहिर होता है कि बृजेश गुप्ता कनिष्ट अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग गडरारोड अपनी डयूटी के प्रति पूर्णतया लापरवाह एवं पेयजल समस्या को लेकर संवेदनहीन रहा है, जिसके विरूद्ध जांच अपेक्षित है। अतः उक्त स्थिति के दृष्टिगत एवं इस प्रकार की परिस्थितियां जिसके कारण एक मासूम बालिका हादसे का शिकार हो गई है एवं कई अन्य जीवन- मृत्यु के बीच संघर्षरत है, के लिए पेयजल व्यवस्था पर ध्यान नहीं देने के कारण बृजेश गुप्ता कनिष्ट अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग गडरारोड कोे तुरन्त प्रभाव से निलम्बित किया जाकर इनका मुख्यालय अधिशाषी अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग नगर खण्ड बाडमेर के कार्यालय में रखा गया है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें