रविवार, 5 अप्रैल 2015

हाई अलर्ट पर दिल्ली, सुरक्षा एजेंसी ने 'फिदायीन' हमले की चेतावनी जारी की

नई दिल्ली: सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद शहर में ठीक वैसे ही 'फिदायीन' हमले को अंजाम दे सकता है, जैसा कि उसने जम्मू-कश्मीर के सांबा स्थित सैन्य शिविर पर किया था।Delhi Put on Terror Alert, Security Agencies Warn of Possible 'Fidayeen' Attack
खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने एक परामर्श में कहा कि सांबा में हुए हालिया फिदायीन हमले की जांच में पाया गया कि पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद की दिल्ली में आतंकी हमला करने की योजना है।

परामर्श में कहा गया, 'जैश-ए-मोहम्मद की योजना दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम देने की है, जो कि सांबा में किए गए फिदायीन हमले जैसा हो सकता है।'

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस को अलर्ट पर रहने की हिदायत देने वाले इस परामर्श में कहा गया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, विशेषकर पुलिस उपायुक्तों को, अपने अधिकारक्षेत्र में आने वाले इलाकों में बचाव एवं सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय करने चाहिए।

21 मार्च को दो फिदायीन आतंकियों ने सांबा में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर स्थित एक सैन्य शिविर पर हमला बोला था। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने दोनों आतंकियों को मारकर इस हमले को विफल कर दिया था।

इससे ठीक पहले 20 मार्च को इसी समूह के दो फिदायीन आतंकियों ने जम्मू के कठुआ जिले में एक पुलिस चौकी पर हमला बोला था। इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हो गई थी और एक पुलिस उपाधीक्षक समेत कुल 11 लोग घायल हो गए थे। गोलीबारी में दो आतंकी भी मारे गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें