गुरुवार, 16 अप्रैल 2015

एक गांव ऐसा भी...



एक भी मकान का पट्टा नहीं

धुरासनी पंचायत के राजस्व गांव का मामला

पाली / सोजत (निप्र). पंचायत समिति सोजत के धुरासनी ग्राम पंचायत के राजस्व गांव को बरसे कई बरस गुजर गए है। इसके बावजूद गांव में ग्राम पंचायत की ओर से आज तक एक भी ग्रामीण को भूखण्ड का पट्टा जारी नहीं किया गया है।




जिला परिषद सदस्य चुन्न्ीलाल चाड़वास ने बताया कि इस गांव में प्राथमिक विद्यालय, सामुदायिक सभा भवन, बिजली, पानी, टेलीफोन लाइन, सार्वजनिक पानी टांका सहित सभी सुविधाएं है, लेकिन ग्राम पंचायत से ग्रामीणों के रहवासी मकानों के पट्टे नहीं बनाए है।




कराएंगे अवगत




पोटलिया गांव में जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को शाम छह बजे रात्रि चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इसमें ग्रामीण पिछले 40 वर्ष से पट्टे नहीं मिलने का मुद्दा उठाएंगे।




बाढ़ आने पर बसे थे ग्रामीण




धुरासनी के ग्रामीण प्रहलादसिंह राजपुरोहित ने बताया कि सरदारसमन्द से चन्दलाई बोर्ड के पास निवास करने वाले वर्ष 1979 में बाढ़ आने पर सोबड़ावास आकर बस गए थे। इसके बाद से ग्रामीण यहां निवास कर रहे है।




करेंगे प्रयास




सोबड़ावास के ग्रामीणों के रहवासी मकानों की भूमि को आबादी में बदलने के लिए जिला कलक्टर सहित अधिकारियों से मांग की जाएगी। इससे यहां के बाशिन्दे जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीण उठा सकेंगे।

अरुणा राजपुरोहित, सरपंच, धुरासनी




रिकॉर्ड में दर्ज




ग्राम सोबड़ावास राजस्व गांव है। यह राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है।

अमरचन्द, पटवारी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें