गुरुवार, 2 अप्रैल 2015

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक : आज से जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज



बेंगलूरु भाजपा के नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से यहां होने वाली दो दिवसीय बैठक से पहले गुरुवार को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। बैठक में दक्षिण और पश्चिम में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने की रणनीति पर दिग्गज नेता चर्चा करेंगे।
bjp national executive committee to meet in bangalore


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार दोपहर बेंगलूरु पहुंचेंगे जबकि पार्टी के बाकी बड़े नेताओं का बेंगलूरु पहुंचने का सिलसिला बुधवार से ही शुरू हो गया। एक पांच सितारा होटल में होने वाली बैठक की तैयारियां पूरी हो चुकी है।




देवनहल्ली और एचएएल हवाई अड्डे से लेकर रेसकोर्स रोड स्थित बैठक स्थल(पांच सितारा होटल) तक आने वाले विभिन्न मार्गों को भाजपा नेताओं से पोस्टरों, बैनरों व तथा पार्टी के झंडोंं से पाट दिया गया है।




सुरक्षा के पुख्ता इंंतजाम




प्रधानमंत्री और कई राज्यों की मुख्यमंत्रियों के बैठक में आने के कारण बेंगलूरु पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। नगर पुलिस आयुक्त एम एन रेड्डी ने बुधवार को बैठक स्थल का दौरा कर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया और वरिष्ठ नेताओं से तैयारियोंं के बारे में जानकारी भी ली।




प्रदेश अध्यक्ष प्रह्लाद जोशी और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव नेबताया कि बैठक में मोदी के अलावा पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे। बैठक में 330 नेता शामिल होंगे जिसमें 33 वरिष्ठ नेता भी हैं। 5 अप्रेल को मोदी शहर के बसवनगुड़ी में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।




विस्तार पर होगा मंथन




जोशी ने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में दक्षिण व पूर्वी क्षेत्र के असम, पश्चिम बंगाल,ओडि़शा, तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना व आंध्र प्रदेश में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाएगी और अगले विधानसभा चुनाव में कर्नाटक में सत्ता में वापसी के लिए रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा।




राव ने कहा कि केन्द्र में पार्टी के सत्ता में वापसी करने के बाद इस बैठक में पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने के तौर तरीकों पर विचार होगा। भाजपा ने देश भर में 8 .8 करोड़ सदस्यों को पंजीकृत किया है और हमें उम्मीद है कि सदस्यता के मामले में हम कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना को पीछे छोड़ देंगे। बैठक में मोदी सरकार के दस माह के कार्यकाल के दौरान जनहितकारी व किसानों के हितकारी कार्यक्रमों की उपलब्धियों के बारे में जनता तक जानकारी पहुंचाने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।




प्रदेश में अभी 80 लाख सदस्य पंजीकृत




एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक में अब तक 80 लाख सदस्यों का पंजीकरण किया है और सदस्यता पंजीकरण की अवधि को एक माह के लिए और बढ़ाया गया है। कर्नाटक भाजपा ने 15 अप्रेल तक कुल एक करोड़ सदस्यों को पंजीकृत करने का लक्ष्य तय किया है। तमिलनाडु में अब तक 35 लाख व केरल में 20 लाख सदस्यों को पंजीकृत किया गया है।

 दिल्ली में भाजपा की हार के बावजूद दक्षिण में पार्टी को मजबूत बनाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एक राज्य की तुलना दूसरे राज्य से नहीं की जा सकती। चुनावों में हार जीत होती रहती है। दिल्ली चुनाव के बाद राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब में हुए स्थानीय निकायों के चुनावों में भाजपा की जीत हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें