शुक्रवार, 24 अप्रैल 2015

बाडमेर बजट घोषणाओं का कार्ययोजनाबनाकर क्रियान्वयन होगा

बाडमेर बजट घोषणाओं का कार्ययोजनाबनाकर क्रियान्वयन होगा


बाडमेर, 24 अप्रेल। जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने जिले में बजट घोषणाओं का कार्ययोजना बनाकर त्वरित गति से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। वह शुक्रवार को संबंधित विभागों से उनकी घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे।
इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष 2015-16 के बजट प्रस्तुत करते समय दो प्रकार की घोषणाए की गई जिसमें प्रथम घोषणाओं में विशेष रूप से बाड़मेर जिले से संबंधित है तथा दूसरी सभी जिलों के लिए घोषणाएं की गई है, जिसमें बाड़मेर भी शामिल है। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को इन घोषणाओं के कार्यन्वयन के लिए प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए तथा उन पर की गई कार्यवाही से उन्हें अवगत कराने को कहा। जिला कलक्टर ने इसकी मासिक रूप से प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने की हिदायत दी।
ये है बजट घोषणाए
पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत 816 करोड़ रूपये की लागत से बाड़मेर जिले में 1 हजार 864 ढाणियों का विद्युतीकरण एवं 14 हजार 578 ढाणियों में सघन विद्युतीकरण कर 5 लाख 40 हजार विद्युत कनेक्शन दिये जायेंगे, जिससे 1 लाख 60 हजार बीपीएल परिवार लाभान्वित होंगे। बीजों के उत्पादन एवं विपणन को बढावा देने हेतु गुढामलानी में नया विस्तार केन्द्र खोला जाएगा। झड़पा, चैहटन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का निर्माण, सेड़वा, चैहटन मंे आई टी आई के भवन का निर्माण, पचपदरा में एक नवीन सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट का न्यायालय खोला जाएगा। लंबित प्रकरणों के त्वरित निस्तारण हेतु बाड़मेर में अपर जिला न्यायाधीश का न्यायालय खोला जाएगा। बाड़मेर में ही नया मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण खोला जाएगा। वहीं जिले में नागणेच्चिया माता मंदिर, नागाणा में जीर्णोद्धार और विकास कार्य किए जायेंगे।
-0-


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें