बुधवार, 1 अप्रैल 2015

बाड़मेर अपहृता को छुड़ाने गए पुलिस दल को बंधक बना कर पीटा, थानेदार सहित तीन पुलिसकर्मी घायल


बाड़मेर  अपहृता को छुड़ाने गए पुलिस दल को बंधक बना कर पीटा, थानेदार सहित तीन पुलिसकर्मी घायल


चुन-चुन कर पुलिसकर्मियों को इस जगह ऐसे पीटा

सिणधरी क्षेत्र के टाकूबेरी की घटना | युवक का अपहरण कर मांगी थी दस लाख की फिरौती

 
बाड़मेर जिलेके सिणधरी क्षेत्र के टाकूबेरी गांव में एक युवक का अपहरण कर दस लाख रुपए की फिरौती मांगने की सूचना मिलने के बाद युवक को छुड़ाने गई पुलिस को ही बंधक बनाकर बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। हैड कांस्टेबल को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया है।

सिणधरी पुलिस को सूचना मिली थी कि खाजूवाला(बीकानेर) निवासी एक युवक का टाकूबेरी गांव में कुछ लोगों ने अपहरण कर दिया है। इसके एवज में बदमाशों ने युवक के पिता को फोन कर दस लाख रुपए फिरौती मांगी। युवक के पिता की ओर से यह सूचना मिलने के बाद सिणधरी थानाधिकारी मय पुलिस जाब्ता टाकूबेरी पहुंचा। यहां बदमाशों ने पुलिस पर लाठी, सरियों हॉकियों से हमला कर दिया। इसमें थानाधिकारी समेत एक हेड कांस्टेबल पुलिसकर्मी घायल हो गए। बदमाशों ने बंधक बनाकर पुलिस की जमकर धुनाई की। थाने से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और पुलिस को छुड़ाकर लाए, तब तक बदमाश मौके से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार टाकूबेरी गांव में मुकेश पुत्र भागीरथ विश्नोई निवासी खाजूवाला बीकानेर का आदूराम वगैरह 6-7 बदमाशों ने 29 मार्च को अपहरण कर लिया था। 30 मार्च की शाम को युवक के पिता ने बीकानेर पुलिस से शिकायत की। बीकानेर ने इसकी सूचना सिणधरी पुलिस को दी।

सूचना मिलने के बाद सोमवार रात 1.30 बजे थानाधिकारी राजेंद्रसिंह, हैड कांस्टेबल लाखा राम कांस्टेबल गजेसिंह मौके पर रवाना हुए। युवक को पुलिस ने छुड़ाने का प्रयास किया तो छिपे हुए बदमाशों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। हमले में थानेदार राजेंद्रसिंह, हैड कांस्टेबल लाखा राम गजेसिंह को चोटें आई। गंभीर घायल हैड कांस्टेबल का जोधपुर के एमजीएच में इलाज चल रहा है। इसके बाद सिणधरी थाने से पहुंचे अतिरिक्त पुलिस जाब्ते ने बदमाशों के चंगुल से थानाधिकारी जवानों को मुक्त करवाया, लेकिन तब तक आरोपी मौके से भाग गए।

इलेस्ट्रेशन : संजय डिमरी

हत्या के प्रयास फिरौती के मामले दर्ज

पुलिसने मामला दर्ज करवाया कि युवक को छुड़ाने गई पुलिस पर आदूराम वगैरह 6-7 लोगों ने एकराय होकर हत्या करने की नियत से हमला किया और ड्यूटी में बाधा उत्पन्न की। मुकेश पुत्र भागीरथ विश्नोई निवासी खाजूवाला बीकानेर ने मामला दर्ज करवाया कि वह टाकूबेरी आया हुआ था। इस दौरान आदूराम वगैरह 6-7 लोगों ने उसे बंधक बना लिया और 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी, नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी।

बदमाशों ने पुलिस पर सीधा हमला बोलने की तैयारी कर रखी थी। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची, बदमाशों ने चुन-चुन कर पुलिसकर्मियों को पकड़ा और पिटाई की। पिटाई इतनी ज्यादा की गई की गई कि तीन जवान घायल हो गए। इनमें एक हैड कांस्टेबल को इलाज के लिए जोधपुर भेजना पड़ा।

इस युवक मुकेश को अपहृत कर बंधक बनाया था।

बेखौफ होते अपराधी

बढ़रहे अपराधों को देख तो यही लग रहा है कि अब खाकी खतरे में है। अपराधियों में पुलिस का खौफ खत्म सा हो गया है। अपरािधयों ने दुस्साहस की सारी हदें पार कर दी। पुलिस खुद महफूज नहीं है। बिना आदेश पुलिस अपने पॉवर का इस्तेमाल नहीं कर सकती।

दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिसपर हमले की घटना के बाद बालोतरा एएसपी जसाराम बोस, गुड़ामालानी डीएसपी ओमप्रकाश उज्ज्वल सहित कई पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच शुरू की। वहीं मामले में आरोपी आदूराम उसकी पुत्री को गिरफ्तार किया।

नहीं गए पूरी तैयारी से

जबदस लाख फिरौती मांगने केे बाद अपराधियों को पकड़ने और बंधक युवक को छुड़ाने की बड़ी घटना के बावजूद भी पुलिस पूरी तैयारी के साथ नहीं गई। घटनास्थल पर महज कुछ जवान ही गए। इनके पास तो हथियार थे और ही सुरक्षा उपकरण। ऐसे में बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर दिया और ेबस पुलिस अपराधियों से पिटती रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें