बुधवार, 15 अप्रैल 2015

6 दलों का जनता परिवार में विलय, मुलायम बने अध्यक्ष



नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजय रथ रोकने और देश में एक नया विकल्प तैयार करने को लेकर काफी लंबे अर्से से चल रही जनता परिवार के विलय की अटकलों पर बुधवार शाम को विराम लग गया। 6 दलों का जनता परिवार मेंं विलय हो गया।

six political partyies merger in janta pariwar

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को इस नई पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा मुलायम सिंह यादव संसदीय दल के भी अध्यक्ष होंगे।




बुधवार शाम बैठक समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में सभी 6 दलों के नेता मीडिया के सामने आए। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने 6 दलों के जनता परिवार में विलय की घोषणा की।

नाम, चुनाव चिन्ह और झंडे पर सहमति नहीं

शरद यादव ने मीडिया से बातचीत मेंं कहा कि नई पार्टी का नाम, चुनाव चिन्ह और झंडा क्या होगा ये अभी तय नहीं हो पाया है। इसके लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है।




जिसमें शरद यादव, मुलायम सिंह, लालू यादव, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा और कमल मोरारका को शामिल किया गया है।




जो जल्दी इन विचार कर इन्हें अंतिम रूप देगी। इसके अलावा पार्टी की रीति नीति सहित कई मामलों को यही कमेटी देखेगी। शरद यादव ने कहा कि देश में जो विपदा आई हुई है इससे लडऩेे के लिए हम पहले भी साथ थे और अभी भी साथ हैं।




इन दलों का हुआ विलय

जेडीयू, सपा, जेडीएस, राजेडी, इनेलो और सजपा शामिल हैं।

ये रहे मौजूद




बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, मुलायम सिंह, शरद यादव, केसी त्यागी, अभय चौटाला, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा सहित कई नेता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें