बुधवार, 1 अप्रैल 2015

वीडियो: ओलावृष्टि पर हंगामा, 5 दिन के लिए विधानसभा स्थगित



जयपुर।

प्रदेश में बढ़ाई बिजली की दरों को कम करने और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा किसानों को जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने सदन में जोरदार हंगामा किया।
rajasthan assembly adjourn for five days


सदन में तख्तियां लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायकों ने सदन शुरू होते हुए ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को तुरंत प्रभाव से मुआवजा देने की मांग की। इतना ही नहीं बिजली की दरों में की बढ़ोतरी को कम करने पर भी विधायकों ने हंगामा किया। जिसके चलते विधानसभा की कार्यवाही 6 अप्रेल तक स्थगित कर दी गई है।




विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही प्रतिपक्ष तख्तियां लेकर सदन में पहुंचा और तुरंत मुआवजा देने की मांग पर हंगामा मचाना शुरु कर दिया। हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष कैलाश चंद मेघवाल ने सदन की कार्यवाही 6 अप्रेल तक स्थगित कर दी।




ओलावृष्टि पर केन्द्र को ज्ञापन

ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर राज्य सरकार बुधवार को केन्द्र सरकार को ज्ञापन भेजेगी। ज्ञापन में 25 फीसदी तक फसलों के नुकसान को भी खराबा मानकर मुआवजा दिए जाने की मांग केन्द्र के सामने की जाएगी। फसल बीमा के नियमों में संशोधन के लिए भी केन्द्र सरकार से आग्रह किया जाएगा।




प्रतिपक्ष ने हंगाम अपने निजी स्वार्थ को लेकर किया है। यह विधानसभा में काला दिवस है। आज किसानों के मुआवजे पर चर्चा होनी थी।

राजेन्द्र राठौड़

संसदीय मंत्री




सरकार दिखावे की घोषणा कर रही है। न तो ऋण वसूली स्थगित हुई और न बिजली के बिल माफ हुए। अतिवृष्टि हुए इतने दिन हो गए, किसानों को कुछ नहीं दिया गया।

गोविन्द सिंह डोटासरा

सचेतक प्रतिपक्ष

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें