शनिवार, 18 अप्रैल 2015

गेहूं में नमी बताकर समर्थन मूल्य में 25 रूपए की कटौती

गेहूं में नमी बताकर समर्थन मूल्य में 25 रूपए की कटौती


हनुमानगढ़| FCI अधिकारियों द्वारा गेहूं के समर्थन मूल्य 1450 रूपए में से 25 रूपए की कटौती कर खरीदी करने की बात पर आज किसान आक्रोशित हो उठे। आक्रोशित किसानों ने धानमण्डी में सभा की तथा सरकार को जमकर कोसा। इसके बाद किसानों ने कृषि उपज मण्डी समिति सचिव व FCI अधिकारियों का घेराव किया जो करीब एक घंटा तक जारी रहा।

25-rupees-cuts-of-from-support-price-of-wheat-in-hanumangarh-32141

पिछले 10 दिनों से धान मण्डी में अपनी फसल लेकर बैठे किसान पर विपदाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को FCI अधिकारियों ने गेहूं की समर्थन मूल्य 1450 रूपए पर खरीद शुरू करने की बात कही थी, लेकिन आज कोई अधिकारी गेहूं की खरीद करने जब धानमण्डी में नहीं पहुंचा तो किसानों का आक्रोश उबाल खा गया तथा उन्होंने धान मण्डी में प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद जुलूस के रूप में किसान कृषि उपज मण्डी समिति कार्यालय पहुंचे तथा समिति सचिव व एफसीआई अधिकारियों का घेराव किया।



FCI अधिकारियों ने गेहूं में नमी बताकर समर्थन मूल्य में 25 रूपए कटौती कर गेहूं की खरीदी करने की बात कही। यह बात सुनकर किसान आक्रोशित हो उठे। हालात बेकाबू होते देख अधिकारियों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई तथा उन्होंने आक्रोशित किसानों को समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें