मंगलवार, 21 अप्रैल 2015

20 दिन तक बाड़मेर शहर को नहीं मिलेगा इन्दिरा गांधी नहर का पानी

बाड़मेर। बाड़मेर में जलदाय विभाग करीब बीस दिन जल आपुर्ति रोकने जा रहा है। इंद्रा गांधी नहर की सफाई और उसमे लगने वाले क्लोजर के चलते विभाग ऐसा करने जा रहा है हालांकी विभाग ने मोहनगढ़ स्थित स्टोरेज में काफी मात्रा में पानी का संग्रहण कर दिया है, लेकिन गर्मी में बढ़ने वाली पानी की जरुरत को देखते हुए यह माना जा रहा है की अब लोगो फिर पानी के लिए त्राही त्राही करना पड़ेगा ।
no-water-supply-in-barmer-for-20-days-82114
दरअसल अप्रेल और मई के महीने में भंयकर गर्मी के चलते थार नगरी के बाशिंदो को हर वक्त पानी की जरुरत होती है लेकीन जलदाय विभाग 22 अप्रेल से इन्द्रा गांधी नहर की सफाई व क्लोजर लगाने जा रहा है जिसके चलते करीब बीस दिन तक जल आपुर्ति बंद रहेगी और गर्मी के दिनों में पानी की सप्लाई नही होने पर यहां के वाशिंदो को पानी की किल्लत का दर सताने लगा है तो वही जलदाय विभाग इन्द्रा गांधी नहर की सफाई के चलते लगने वाले क्लोजर में करीब बीस दिन का समय बता कर नियमित जलापुर्ति जारी रखने की बात रहा है तो दुसरी और वाशिंदो का कहना है की अगर जलापुर्ति बंद रहती है तो उन्हे मंहगे दामो से पानी खरिदना पड़ सकता है।

करीब बीस दिन तक जलापुर्ति बंद रहने के मामले पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रीकी विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमा राम परिहार ने बताया की इन्द्रा गांधी नहर की सफाई के चलते गलने वाले क्लोजर के चलते शहर और ग्रामीण इलाको में पानी की आपुर्ति बंद रहेगी लेकिन यहा की आमजनता को किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़े इसके लिए विभाग ने मोहनगढ़ स्थित स्टोरेज में काफी मात्रा पानी का सग्रहण कर दिया गया है और पानी की सप्लाई नियमित रहेगी ।

बरहाल जलदाय विभाग द्वारा यह कहा जा रहा है की हम मोहनगढ़ स्थित स्टोरेज से जलापुर्ति नियमित जारी रखेगे लेकिन यंहा की आम जनता को यह विश्वास नही हो रहा है अब सवाल यह है जलदाय विभाग द्वारा जो नियमित जलापुर्ति करने के दावे कितने सही साबित होते है यह तो आने वाला वक्त बतायेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें