बुधवार, 22 अप्रैल 2015

जोधपुर सीबीआई ने छापेमारी में 11 टीटीई पकड़े, दो निलंबित



जोधपुर सीबीआई ने छापेमारी में 11 टीटीई पकड़े, दो निलंबित

cbi raid at jodhpur railway station 11 tte caught
सीबीआई ने ट्रेनों के आरक्षित सीटों में होने वाले भ्रष्टाचार की शिकायत पर बुधवार को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर छापा मारकर 11 टीटीई की जांच की। जांच में सीबीआई को इनके पास से 4500 रुपए की अधिक राशि मिली, जिसके बाद इनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, सीबीआई कार्रवाई की भनक लगने पर बीच रास्ते में उतरने वाले एक सीटीआई और एक टीटीई को रेलवे ने निलंबित कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार ट्रेनों में आरक्षित सीटों पर यात्री द्वारा यात्रा नहीं करने पर खाली रहने वाली सीटों को संबंधित टीटीई पैसे लेकर किसी भी यात्री को दे देता है, जबकि नियमानुसार उक्त सीट आरएसी या वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को मिलनी चाहिए। पिछले काफी समय से सीबीआई को एेसे भ्रष्टाचार की शिकायत मिल रही थी।

शिकायतें मिलने पर सीबीआई ने जोधपुर आने वाली मंडोर एक्सपे्रस, सूर्यनगरी एक्सप्रेस और बीकानेर-दादर एक्सपे्रस में कार्रवाई की। कार्रवाई में 11 टीटीई के पास से कुल 4500 रुपए अधिक मिले। वहीं, सीबीआई द्वारा छापा मारे जाने की सूचना मिलने पर मंडोर एक्सपे्रस में तैनात सीटीआई ओपी मीणा जयपुर में और एक अन्य ट्रेन का टीटीई ठाकराराम लूणी में ट्रेन से उतर गया। सीबीआई ने इसकी सूचना रेलवे को दी, जिसके बाद दोनों को निलंबित कर दिया गया। दूसरी ओर, जिनके पास राशि मिली है उन्हें और उनसे संबंधित डॉक्यूमेंट सीबीआई मंडोर, लालसागर स्थित अपने कार्यालय ले गई, जहां उनसे पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें