शनिवार, 11 अप्रैल 2015

न्यूयॉर्क कुंवारी बताकर 10 लोगों से की शादियां, पता चलने पर केस दर्ज -



न्यूयॉर्क। आपने शादियों के मामले में होने वाले एक से बढ़कर एक फ्रॉड के बारे में सुना होगा, लेकिन ऎसा नहीं। क्योंकि एक अमरीकी महिला ने अपने आपको कुंवारी बताकर 10 अलग-अलग लोगों से शादी रचा डाली। क्रिस्टिना ब्रिएंटॉस नाम की इस महिला के सभी पति अलग-अलग जगह से थे इससे उन्हें इसकी करतूत का पता कई सालों तक नहीं चल पाया। इतना ही नहीं बल्कि क्रिस्टिना कई लोगों शादी करती तो कईयों से तलाक भी लेती रही। इसके अलावा कईयों को तलाक देने के बाद उनसे फिर से शादियां करती रही।
A Woman Married Many Men: Fraud Case registered


इस तरह रचाई की शादियां-

क्रिस्टिना ने अपनी पहली शादी लॉन्ग आइसलैंड पर वेलेनटाइन्स डे पर की। इसके ठीक 15 दिन बाद रॉकलैंड काउंटी में अन्य व्यक्ति से शादी कर ली। इन दोनों के बाद क्रिस्टिनो ने लॉन्ग आइसलैंड पर ही फिर से एक और व्यक्ति से शादी रचा ली। इसके बाद इस महिला ने अपने 3 साल पुराने पति को तलाक दे दिया, जिसके कुछ दिन बाद ही फिर न्यूयॉर्क स्टेट के अन्य व्यक्ति से भी शादी कर ली। इस तरह अलग-अलग जगह के लोगों को झांसे में फंसाकर यह महिला 1999 तक 10 अलग-अलग लोगों से शादियां कर चुकी थी।




कईयों को तलाक देकर फिर से शादियां की-

10 लोगों से शादियां करने के बावजूद क्रिस्टिना ने इन्हीं में से कईयों को तलाक दे दिया था, लेकिन उन्हीं में से कईयों से फिर से शादियां कर ली। इस महिला ने अपने पति नं. 1, 2 , 5 और 7 से करीब चार बार शादियां की और तलाक दिया। क्रिस्टिना ने पति नं. 3 और 9 के साथ सबसे ज्यादा समय गुजारा, लेकिन इन्हें भी तलाक दे दिया और फिर से पति नं. 5 की बिवी बन कर रहने लगी।




नाम बदलकर करती थी शादियां-

क्रिस्टिना अपने इन सभी लोगों से अलग-अलग नाम से शादियां की थी। शादी के समय भरे जाने वाले फॉर्म में भी वो अपने आपको कुंवारी ही बताती थी, लेनिक जब वो अन्य और अन्य व्यक्ति से शादी करने जा रही थी तभी पति नं. 5 वहां पहुंच गया और इस शादी के बारे में पूछा तो मामले का खुलासा हुआ। पता चलने पर क्रिस्टिना के कई पतियों ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी और उस पर धोखाधड़ी कर शादियां करने का केर्स दर्ज कर लिया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें